Delhi Coaching Center: मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, दिल्ली सरकार बनाएगी कोचिंग रेगुलेशन एक्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2361256

Delhi Coaching Center: मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, दिल्ली सरकार बनाएगी कोचिंग रेगुलेशन एक्ट

Delhi Coaching Centers Regulation act: दिल्ली की AAP सरकार कोचिंग सेंटर रेगुलेशन एक्ट लेकर आएगी. मंत्री आतिशी ने कहा कि इसके लिए वो केंद्र के एक्ट लाने का इंतजार नहीं करेंगी. इसके साथ ही कानून को लेकर दिल्ली की जनता का फीडबैक भी लिया जाएगा. 

 

Delhi Coaching Center: मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, दिल्ली सरकार बनाएगी कोचिंग रेगुलेशन एक्ट

Delhi Coaching Center: राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद छात्रों में आक्रोश है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी और AAP लगातार एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इस बीच दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार नहीं करेगी. दिल्ली सरकार द्वारा कोचिंग रेगुलेशन एक्ट लाया जाएगा.

आतिशी ने कहा कि हमें उम्मीद थी की केंद्र सरकार कोचिंग सेंटर को रेगुलेट करने के लिए कानून लेकर आएगी, लेकिन अब दिल्ली सरकार केंद्र के कानून का इंतजार नहीं करेगी. जिस तरह से प्राइवेट स्कूलों को रेगुलेट किया जाता है उसी तरह से कोचिं सेंटर को लेकर भी दिल्ली सरकार एक कानून लेकर आएगी. इसके साथ ही कानून को लेकर दिल्ली की जनता का फीडबैक भी लिया जाएगा. इसके लिए मंत्री आतिसी ने ईमेल आई भी जारी की है. coaching.law.feedback@gmail.com पर आप अपना फीडबैक दे सकते हैं. 

 

एक्शन में सरकार
आतिशी ने ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित कोचिंग सेंटर में हुए हादसे पर कहा कि जिस बेसमेंट में लाइब्रेरी संचालित थी, वहां पर केवल स्टोर बनाने की अनुमति थी. गलत तरीके से कोचिंग संचालक द्वारा वहां पर लाइब्रेरी संचालित की जा रही थी. इस मामले में बिजली विभाग के JE और AE को संस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा इस मामले में जिन लोगों की भी भूमिका सामने आएगी उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.  6 दिन में मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट आएंगी. 

बेसमेंट की सीलिंग जारी
मंत्री आतिशी ने कहा कि हादसे के बाद से लगातार बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग और लाइब्रेरी को सील किया जा रहा है. अब तक दृष्टि IAS सहित बेसमेंट में चलने वाले 30 से ज्यादा कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की गई है, 200 कोचिंग सेंटर को नोटिस दिए गए हैं. अभी राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, प्रीत विहार में अभी कार्रवाई की गई है. आज भी एमसीडी की कारवाई जारी रहेगी. 

Trending news