दिल्ली में AAP का कूड़ा विरोधी अभियान, गोपाल राय बोले कूड़े के 3 पहाड़ BJP की उपलब्धि
Advertisement

दिल्ली में AAP का कूड़ा विरोधी अभियान, गोपाल राय बोले कूड़े के 3 पहाड़ BJP की उपलब्धि

AAP vs BJP: दिल्ली में आम आदमी पार्टी बुधवार से 14 अक्टूबर तक भाजपा के खिलाफ कूड़ा विरोधी अभियान चलाने जा रही है. वहीं गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में सफाई की हालत बदतर है. वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी की जो पहली जिम्मेदारी थी, उसमें वो फेल हो गई. 

दिल्ली में AAP का कूड़ा विरोधी अभियान, गोपाल राय बोले कूड़े के 3 पहाड़ BJP की उपलब्धि

नई दिल्ली: दिल्ली में भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) में सियासी तकरार लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच AAP दिल्ली में भाजपा के खिलाफ कूड़ा विरोधी अभियान शुरू कर रही है. यह अभियान 14 सितंबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा. यह अभियान 3 चरणों में पूरा होगा. आम आदमी पार्टी ने इस अभियान के लिए नारा दिया है, 'बीजेपी का चमत्कार देखो, कूड़े का पहाड़ देखो'. आज AAP नेता आतिशि के नेतृत्व में दोपहर 1 बजे करीब गाजीपुर लैंडफिल साइट देखने जाएंगे. वहीं कल यानी 15 सितंबर को सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में 15 सितंबर को ओखला लैंडफिल साइट और 16 सितंबर को दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में भलस्वा लैंडफिल साइट पर देखने जाएंगे.

ये भी पढ़ें: उनकी सरकार सोनाली फोगाट का केस CBI को देने की सिफारिश पहले ही कर चुका है शायद हुड्डा जी सोए थे- अनिल विज

 

BJP की बताई उपलब्धि
वहीं AAP नेता गोपाल राय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आज दिल्ली में सफाई की हालत बदतर है. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग विधायकों के यहां आ कर शिकायत दे रहे है कि हमारे क्षेत्र में कूड़ा नहीं उठ रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है. गोपाल राय ने आरोप लगाया कि बीजेपी की जो पहली जिम्मेदारी थी, उसमें वो फेल हो गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कूड़े के तीन पहाड़ नगर निगम में बीजेपी के तीन कार्यकाल की उपलब्धि है. वहीं उन्होंने बताया कि इससे पहले लोग पार्षदों के घर चले जाते थे और अपनी शिकायत करते थे,  लेकिन अब जाने पर वो कहता है कि मैं अब पार्षद नहीं हूं. राय ने कहा कि बीजेपी को या तो कूड़ा हटाना पड़ेगा या खुद हटना पड़ेगा. 

गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली के भलस्वा में 90 लाख टन कूड़ा है. इसमें 4 हजार टन कूड़ा रोज आता है. उन्होंने बताया कि 2500 टन कूड़ा सिर्फ प्रोसेस कर पाते हैं. गाजीपुर में डेढ़ लाख टन कूड़ा हैं. वहां पर पांच हजार टन कूड़ा रोज डाला जाता है. वहां पर 2500 टन कूड़ा प्रतिदिन प्रोसेस होता है, लेकिन 2500 टन कूड़ा रह जाता है.

वहीं गोपाल राय ने कहा कि नगर निगम के वार्डों का विसंगत तरीके से जो परिसीमन हुआ है. उस पर भी पार्टी विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि 3 तारीख तक चुनाव आयोग ने सुझाव का समय दिया है, हम उस पर भी सुझाव देंगे. 

Trending news