Delhi News: G20 के दौरान पर्दे से ढकी झुग्गियों का वीडियो कांग्रेस ने किया शेयर, कहा- सरकार ने छुपाई अपनी नाकामयाबी
Advertisement

Delhi News: G20 के दौरान पर्दे से ढकी झुग्गियों का वीडियो कांग्रेस ने किया शेयर, कहा- सरकार ने छुपाई अपनी नाकामयाबी

Coolie Camp G20 Vasant Vihar: G20 शिखर सम्मेलन के दौरान वसंत विहार के कुली कैंप का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल के द्वारा जारी किया गया है. 

Delhi News: G20 के दौरान पर्दे से ढकी झुग्गियों का वीडियो कांग्रेस ने किया शेयर, कहा- सरकार ने छुपाई अपनी नाकामयाबी

G20 Summit Delhi: जी-20 समिट के दौरान पूरे दिल्ली को बेहद शानदार तरीके से सजाया गया है. इसकी तारीफ आज पूरी दुनिया कर रही है. जिस तरह से दिल्ली के कोने-कोने को चमकाने का काम किया गया है. शायद इतनी सुंदर दिल्ली इससे पहले कभी नहीं थी. 

G20 शिखर सम्मेलन के दौरान वसंत विहार के कुली कैंप का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल के द्वारा जारी किया गया है. दरअसल इस वीडियो में यह दिखाया गया है कि भारत सरकार गरीब और भारत के गरीबों को छिपाने की कोशिश कर रही है. 

बता दें कि वसंत विहार के इस कुली कैंप को हरे रंग के चादरनुमा जालीदार कपड़े से चारों तरफ से कवर कर दिया गया है. उसके ऊपर G20 के तमाम होर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या इस तरह से झुगियों को ढकने का काम पहली बार किया गया है तो जवाब है नहीं. 2010 में जब दिल्ली में कॉमनवेल्थ गेम्स हुए थे उसे दौरान भी इस कुली कैंप को ऐसे ही ढका गया था. इस कुली कैंप के अलावा दिल्ली में जितनी भी झुग्गियां सड़क के किनारे बसी हैं. उन सभी को ऐसे ही कवर किया गया है. 

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: बार-बार रोने से परेशान होकर शख्स ने 1 साल के भतीजे की कर दी हत्या, खेत में फेंका शव

जाहिर है कांग्रेस का इस वीडियो के शेयर करने का मकसद यह है कि सरकार के खिलाफ एक मैसेज दिया जाए कि भारत सरकार एक तरफ दुनिया के तमाम राष्ट्रीय अध्यक्षों को बुलाकर भारत का गुणगान कर रही है. वहीं दूसरी तरफ सरकार विरोधी पार्टियों या फिर लोग इस तरह के वीडियो को दिखाकर सरकार के खिलाफ निशाना साधने का काम कर रहे हैं. जी-20 समिट के दौरान इस वीडियो को वायरल करना. इससे सरकार को कितना फर्क पड़ेगा यह आने वाला वक्त बताएगा और रही बात इन झुग्गियों को छुपाने की तो यह एक चर्चा का विषय है. शुरुआत से ही किसी भी बड़े कार्यक्रम में आखिर इन झुग्गियों को क्यों छुपाया जाता रहा है. इसमें देश की जनता क्या सोचती है, क्या राय देती है, यह उनके विवेक पर निर्भर करता है. 

इस कैंप के वीडियो के वायरल होने के बाद यहां रहने वाले कुछ लोगों से बातें की तो ज्यादातर लोगों ने बताया कि जिस तरह से भारत में पूरी दुनिया से लोग आ रहे हैं. उसके लिए अगर इन झुग्गियों को ढका गया है तो उन्हें कोई तकलीफ नहीं है. वहीं कई लोगों का यह भी कहना है कि इस कैंप को ढके जाने के बाद कहीं भी आना जाना मुश्किल हो गया है. वहीं लोगों का यह भी कहना है कि सभी सरकार सिर्फ वोट के लिए गरीबों के पास आती है, लेकिन हमारी भलाई और हमारे लिए काम कब होगा इसका कोई पता नहीं है.

Input: Mukesh Singh

Trending news