Triple Talaq: दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाला और दिया तीन तलाक, नहीं हुई रिपोर्ट दर्ज
Advertisement

Triple Talaq: दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाला और दिया तीन तलाक, नहीं हुई रिपोर्ट दर्ज

Triple talaq Case: दिल्ली में ट्रिपल तलाक को लेकर एक मामला सामने आया है. जहां पीड़िता को उसके पति ने बेटियों के होने से और दहेज को लेकर परेशान किया और पहले रमजान के दिन तीन तलाक दे दिया. जिसकी पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की. 

Triple Talaq: दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाला और दिया तीन तलाक, नहीं हुई रिपोर्ट दर्ज

Delhi Triple talaq Case: लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद ट्रिपल तलाक को देश की सर्वोच्च अदालत ने अवैध घोषित कर दिया था, लेकिन उसके बावजूद भी तीन तलाक अभी भी जारी है. ट्रिपल तलाक को लेकर एक मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है. जहां फारिया को रमजान के पहले दिन उनके शौहर ने पहले उसके साथ मारपीट की और फिर तीन तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया. बता दें कि फारिया का चार साल पहले ही निकाह हुआ था और अब अपनी दो छोटी बेटियों के साथ फारिया मायके में रहने को मजबूर है. 

बता दें कि फारिया का निकाह बाड़ा हिंदू राव में रहने वाले मोहम्मद मुकर्रम के साथ 11 जून साल 2019 को हुआ था. शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए परेशान किया जाता था, लेकिन फारिया की जब पहली बेटी हुई तो उसे ज्यादा टॉर्चर किया गया. दूसरी बेटी के बाद तो फारिया पर सितम ही टूट गया. 24 मार्च 2023 यानी को इस साल के पहले रमजान के दिन उसके पति मोहम्मद मुकर्रम ने पहले पत्नी से मारपीट की ओर फिर तीन तलाक देकर उसको घर से निकाल दिया. पीड़िता का कहना है कि मोहम्मद मुकर्रम की मां पहले से ही कहती थी कि इसको छोड़ दे तो हम तेरी दूसरी शादी करवा देंगे. 

ये भी पढ़ें: Delhi: हुक्का बार में हुई फायरिंग से नाबालिग की मौत, परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया जाम, लगाई इंसाफ की गुहार

आपको बता दें फारिया के पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से तो निकाल दिया, लेकिन दोनों बेटियों को अपने पास रख लिया. जिसके बाद फारिया और उसका परिवार पुलिस में गए तो पुलिस ने शिकायत तो लिख ली और उसकी बेटियां भी वापस दिलवा दी, लेकिन मामला ये कहते हुए दर्ज नहीं किया कि तीन तलाक पर बना कानून रदद् हो गया चुका है. इस मामले को दर्ज कराने के लिए वुमेन सेल जाना होगा. 

फारिया की मां का कहना है कि फारिया के पति ने पहली बेटी होने पर भी लड़ाई झगड़ा किया था और दूसरी बेटी होने पर यह दोहराया गया. साथ ही ये भी बताया कि आए दिन फारिया को दहेज और पैसों के लिए परेशान किया जाता था. बता दें कि फरिया के पिता ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुजर बसर करते हैं. इनकी 6 बेटियां है कोई बेटा नहीं है और पूरा परिवार इंसाफ की आस लगाए बैठा है.

Input: संजय कुमार वर्मा 

Trending news