CWG 2022 : बजरंग पूनिया ने अपने बाहुबल से भारत को दिलाया सातवां गोल्ड, साक्षी मलिक भी बनीं गोल्डन गर्ल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1290181

CWG 2022 : बजरंग पूनिया ने अपने बाहुबल से भारत को दिलाया सातवां गोल्ड, साक्षी मलिक भी बनीं गोल्डन गर्ल

Commonwealth Games 2022  Wrestling : बर्मिंघम (Birmingham) में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन हरियाणा की बेटी साक्षी मालिक ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को पटखनी देकर भारत को आठवां गोल्ड मेडल दिलाया. 

CWG 2022 : बजरंग पूनिया ने अपने बाहुबल से भारत को दिलाया सातवां गोल्ड, साक्षी मलिक भी बनीं गोल्डन गर्ल

Commonwealth Games 2022 : बर्मिंघम (Birmingham) में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में आज कुश्ती के मुकाबले शुरू हो गए. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज का दिन भारतीय पहलवानों के लिए शानदार रहा. हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता. फाइनल में उन्होंने कनाडा के मैकनील लाचलन को हरा दिया. कामनवेल्थ गेम्स में यह भारत का सातवां गोल्ड मेडल है. वहीं अंशु मलिक ने रजत पदक जीता. फाइनल मुकाबले में अंशु मलिक महिलाओं की 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में नाइजीरिया की खिलाड़ी से हार गईं. 

भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने शुक्रवार को फ्रीस्टाइल कुश्ती के 62 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में कनाडा की एना पाउला गोडिनेज गोंजालेज को हराकर गोल्ड पाने नाम कर लिया. कुश्ती में देश का यह तीसरा पदक है. 

इससे पहले रोहतक (हरियाणा ) की साक्षी मलिक (​ Sakshi Malik) ने 62 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कैमरून की बर्थ एमिलिएने को 10-0 से हरा दिया. इससे पहले 2016 में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ने क्वार्टर फाइनल में फ्री स्टाइल 62 किलोग्राम वर्ग में इंग्लैंड की केल्सी को हराया. 

 ये भी पढ़ें : JJP ताकत बढ़ाने के लिए पहुंची राजस्थान, कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए किया रणघोष

साक्षी की जीत के बाद रोहतक में परिवार में खुशी का माहौल है. साक्षी मलिक की मां सुदेश मलिक और भाई सचिन मलिक को पूरी उम्मीद है कि साक्षी गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करेगी. वहीं झज्जर के बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने सेमीफाइनल मैच में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है. 65 किग्रा वर्ग में बजरंग पूनिया ने इंग्लैंड के जॉर्ज रैम को 10-0 से हरा दिया.

 ये भी पढ़ें : Vice President Election 2022: ममता की बेरुखी से मार्गरेट निराश, बोलीं- वह फोन भी नहीं उठा रहीं

इसके अलावा झज्जर (Jhajjar) के पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने 86 किग्रा (फ्रीस्टाइल) भारवर्ग के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. उन्होंने क्वार्टरफाइनल में सिएरा लियोन के शेखु कासेगबामा को 10-0 हरा दिया और इसके बाद सेमीफाइनल में जीत हासिल कर कुश्ती में भारत का चौथा पदक पक्का कर दिया है. दीपक ने कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 3-1 से शिकस्त दी.

अंशु मलिक भी फाइनल में पहुंचीं
जींद की 20 वर्षीय पहलवान अंशु मलिक (​Anshu Malik) ने 57 किग्रा वर्ग में श्रीलंका नेथमी पोरुथोटागे को 10-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली. खास बात है कि अंशु ने यह मैच 62 सेकंड में ही जीत लिया. 

 

 

 

 

 

Trending news