कांवड़ियों के लिए योगी सरकार ने उठाया अहम कदम, अब नोएडा में नहीं खुलेंगे शराब के ठेके
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1273280

कांवड़ियों के लिए योगी सरकार ने उठाया अहम कदम, अब नोएडा में नहीं खुलेंगे शराब के ठेके

कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने एक आदेश दिया है, जिसके अनुसार 25 और 26 जुलाई को यात्रा के रास्ते में पड़ने वाली सभी शराब की दुकाने बंद रहेंगी. 

कांवड़ियों के लिए योगी सरकार ने उठाया अहम कदम, अब नोएडा में नहीं खुलेंगे शराब के ठेके

नई दिल्ली: कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने एक आदेश जारी किया है. इसके अनुसार 25 और 26 जुलाई को कांवड़ यात्रा के रास्ते में पड़ने वाली सभी शराब की दुकाने बंद रहेंगी और अगर कोई भी ये आदेश नहीं मानता तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. 

कोरोना महामारी के 2 साल बाद कांवड़ यात्रा शुरू हुई है, जिसे लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है तो वहीं पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. यात्रा के दौरान सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले IB के द्वारा कांवड़ यात्रा को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था, जिसके बाद से ही पुलिस और ज्यादा मुस्तैदी से यात्रा पर नजर रख रही है.    

शराब की दुकाने बनती है विवाद की वजह
धार्मिक यात्रा के दौरान रास्ते में शराब की बिक्री कई बार विवाद की वजह बनती है. लोग शराब के नशे में झगड़ा शुरू कर देते हैं. इन सबसे बचने के लिए नोएडा में दो दिनों तक शराब की बिक्री पर रोक लगाई गई है. इस दौरान अगर कोई इस आदेश को नहीं मानता है और दुकान खोलता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कांवड़ियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है. साथ ही टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है. इस दौरान अगर किसी को कोई भी परेशानी होती है या मदद की जरूरत होती है तो वह इस नंबर- 01202560044 पर कॉल कर सकता है. 

Watch Live TV

Trending news