Ambala News: 5 अक्टूबर को CM मनोहर लाल करेंगे अंबाला एयरपोर्ट का शिलान्यास, अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को दिया न्योता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1906845

Ambala News: 5 अक्टूबर को CM मनोहर लाल करेंगे अंबाला एयरपोर्ट का शिलान्यास, अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को दिया न्योता

Ambala News: 15 अक्टूबर को CM मनोहर लाल अंबाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे, जिसके पहले गृह मंत्री अनिल विज ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मीटिंग आयोजित कर सभी को कार्यक्रम का न्योता दिया. 

Ambala News: 5 अक्टूबर को CM मनोहर लाल करेंगे अंबाला एयरपोर्ट का शिलान्यास, अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को दिया न्योता

Ambala News: अंबाला को डोमेस्टिक एयरपोर्ट की सौगात मिली है, जिसका शिलान्यास हरियाणा के CM मनोहर लाल 15 अक्टूबर को करेंगे. इस कार्यक्रम का न्योता देने के लिए आज गृह मंत्री अनिल विज ने भाजपा कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग आयोजित की और इसमें सभी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में पहुंचने का न्योता दिया. इस दौरान विज ने बताया कि इस एयरपोर्ट का नाम अंबा रखा जाएगा, जिसकी औपचारिकता जल्द पूरी कर ली जाएंगी.

पत्रकारों से चर्चा के दौरान विज ने बताया कि आज एक व्यवसायी उड़ने वाली कार फैक्ट्री हरियाणा में लगाने के संबंध में बातचीत करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अंबाला में रिंग रोड के आसपास 'हाईब्रिड इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार' की फैक्ट्री स्थापित करने का प्रस्ताव विनाटा एयर मोबिलिटी के फाउंडर व सीईओ योगेश रामानाथन ने रखा. विज ने बताया कि कंपनी के फाउंडर ने एक फैक्ट्री मद्रास में लगाई हुई है और वो दूसरी फैक्ट्री गुरुग्राम में लगाना चाहते है, लेकिन उन्होंने गुरुग्राम की जगह इस फैक्ट्री को अंबाला में स्थापित करने की बात कही. साथ ही ये भी बताया कि यहां फैक्ट्री के लिए जमीन भी सस्ती मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Sonipat News: CLC नहर की सफाई के लिए दिल्ली सरकार ने प्राइमरी बजट को दी मंजूरी, जल्द शुरू होगा काम

इतिहास में पहली बार एशियन गेम्स में भारत ने 100 से ज्यादा मेडल जीते हैं, जिस पर विज ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा का असर है. वह खिलाड़ियों को सम्मान देते हैं और प्रोत्साहित करते हैं, इसलिए हिंदुस्तान मेडल की लाइन में और आगे जा रहा है. हरियाणा के खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए विज ने कहा कि इस बार तो हरियाणा के खिलाड़ियों ने भी कमाल कर दिया है, वैसे भी हरियाणा को खेलों की धरती कहा जाता है.

शिव सेना की नेता प्रियंका के भाजपा का सबसे बड़ा गठबंधन ED और CBI  वाले बयान का पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इन सभी नेताओ को रात को सोते समय भी  ED और CBI सपने में आता है. अगर आप लोगों ने कुछ नहीं किया तो डरने की क्या जरूरत है. कुछ न कुछ किया है इसलिए हर समय पुलिस दिखाई देती है.

इजराइल में हुए हमले के बाद वहां बसे भारतीय छात्र यह मांग कर रहे हैं कि उन्हें वहां से निकाला जाए, जिसे लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने पहले भी छात्रों का ध्यान रखा है. रूस और यूक्रेन के बीच हुए युद्ध में वहां फंसे छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला गया और इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा. 

Input- Aman Kapoor

 

Trending news