Palwal News: सफाई व्यवस्था में 85 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी चारों तरफ दिख रहे कूड़े के ढेर
Advertisement

Palwal News: सफाई व्यवस्था में 85 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी चारों तरफ दिख रहे कूड़े के ढेर

Haryana News: पलवल शहर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है, जहां पर खुले में कूड़ा ना डाला जा रहा हो या फिर गंदगी के ढेर ना लगे हों. लेकिन फिरक भी नगर परिषद पलवल का ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा है.

Palwal News: सफाई व्यवस्था में 85 लाख रुपये खर्च होने के बाद भी चारों तरफ दिख रहे कूड़े के ढेर

Palwal News: पलवल शहर की सफाई का पूरा जिम्मा नगर परिषद पलवल पर है. वहीं शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए नगर परिषद पलवल द्वारा हर महीने करीब 85 लाख रुपए खर्च किए जाते हैं.  लेकिन शहर में चारो तरफ फैली गंदगी शहर के ढेर नगर परिषद के दावों की पोल खोल रहे हैं. वहीं यहां के लोग भी ऐसे हैं कि जहां मन करता है वहीं पर डंपिंग पॉइंट बना देते हैं. शहर की साफ सफाई व्यवस्था किस तरीके से की जा रही है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि शहर का शायद कोई ऐसा हिस्सा बचा हो जहां पर गंदगी के ढेर देखने को ना मिल रहें हो. 

पलवल शहर में चारों तरफ हैं कुड़े के ढेर 
पलवल शहर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है, जहां पर खुले में कूड़ा ना डाला जा रहा हो या फिर गंदगी के ढेर ना लगे हों. लोगों का जहां मन करता है वहीं पर डंपिंग पॉइंट बना दिया जाता है और वहां पर कूड़े के ढेर लगा दिए जाते हैं. पलवल शहर के आगरा चौक से लेकर रसूलपुर चौक से निकलते हुए बस स्टैंड तक आपको कूड़े के ढेर देखने को मिल जाएंगे. साथ ही पलवल के रहवासी इलाके से गुजर रहे पानी के नाले के हालात बेहद खराब है.  वहीं आप यह भी अंदाजा लगा सकते हैं कि चारों तरफ की गंदगी इन नालों में ही डाली जा रही है. ना तो इस तरह प्रशासन का कोई ध्यान है ना ही नगर परिषद पलवल की तरफ से गंदगी डालने पर यहां पर किसी प्रकार की कोई चालान किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- बदरपुर फ्लाईओवर में तेज रफ्तार कार डिवाइडर को क्रॉस कर ट्रक से टकराई, 3 की मौत

पॉश इलाके का भी यही है हाल 
पलवल शहर का पॉश एरिया न्यू कॉलोनी इलाका भी गंदगी के ढेरों से बचा नहीं है. नगर परिषद पलवल के द्वारा जिस कंपनी को घर से कूड़ा उठाने का ठेका दिया गया है उसको 85 लाख रुपये हर महीने का भुगतान किया जाता है, लेकिन गंदगी के ढेर यह बयां करते हैं कि कूड़ा उठाने वाली कंपनी किस तरीके से काम कर रही है. लोगों का कहना है कि वह लगातार प्रशासन के सामने भी इस समस्या को उठाते रहे हैं. लेकिन नगर परिषद अधिकारी के द्वारा कभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. लोगों ने कहा कि कूड़ा उठाने के लिए जो गाड़ी आती है वह रोजाना नहीं आती और इसी वजह से लोग घरों से कूड़ा निकालकर खुले में फेंक देते हैं. सफाई करने वाले कर्मचारी भी रोजाना नहीं आते यही सबसे बड़ी वजह है कि हर जगह गंदगी के छोटे और बड़े ढेर देखने को मिल रहे हैं. 

Input- RUSHTAM JAKHAR

Trending news