किशनगंज की समस्याओं से आजिज लोग बोले-बाल सफेद हो गए नेताओं के झूठे वादे सुनते-सुनते
Advertisement

किशनगंज की समस्याओं से आजिज लोग बोले-बाल सफेद हो गए नेताओं के झूठे वादे सुनते-सुनते

Delhi MCD Election 2022 : सदर बाजार के लोगों के मुताबिक सड़कें थोड़ी खराब हैं, जिसकी कंप्लेन करो तो कोई सुनने नहीं आता. पानी की समस्या है. साफ पानी नहीं मिलता. यहां इसके अलावा सीवर की समस्या है. चारों तरफ टूटी और खुली नालियां हैं. 

किशनगंज की समस्याओं से आजिज लोग बोले-बाल सफेद हो गए नेताओं के झूठे वादे सुनते-सुनते

अनुष्का गर्ग/नई दिल्ली : एमसीडी चुनाव (MCD Election) के मद्देनजर ज़ी मीडिया की टीम किशनगंज के वार्ड संख्या 71 (Kishanganj Ward 71) में पहुंची. चुनावी चौराहे पर जब यहां के लोगों से बात की गई तो उन्होंने वार्ड की समस्याओं के बारे में बेझिझक अपनी बात रखी. लोगों का कहना है कि वार्ड में साफ सफाई की व्यवस्था अच्छी नहीं है. घर से बाहर निकलते ही कूड़ा कचरा फैला मिलता है. सफाई कर्मचारी नहीं आते. 

यहां मौजूद कुछ बुजुर्गों का कहना था कि हमारे बाल सफेद हो गए नेताओं के झूठे वादे सुनते-सुनते. कंप्लेन करो तो कोई सुनने नहीं होता. अगर हम बोलते हैं कि सड़कें टूटी हैं और कचरा फैला रहता है तो कहते हैं कि हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, किसी और के पास जाओ. हम बहुत ज्यादा परेशान हैं और एमसीडी के काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है.

ये भी पढ़ें : MCD Election: 2017 के मुकाबले इस बार करोड़पति उम्मीदवार बढ़े और क्रिमिनल इमेज वाले भी

 

इस बार हम चाहते हैं कोई भी पार्टी एमसीडी के सत्ता में आए, हमारे लिए अच्छा काम करे. झूठे वादों से मन भर चुका है. हम भी चाहते हैं कि जहां हम रहे वहां जगह व्यवस्थित और साफ-सुथरी हो ,लेकिन हजारों बार कंप्लेन करने के बावजूद कोई हमारी बात नहीं सुनता. सिर्फ वोट लेते वक्त नेता आते हैं. हमारे घर पर उसके अलावा कोई दिखता भी नहीं, हम अगर वोट देंगे तो यह उम्मीद भी रखेंगे कि जो भी सत्ता में आए, वह हमारी मदद करें. 

शास्त्री नगर में नहीं आते सफाईकर्मी 
ज़ी न्यूज की टीम शास्त्री नगर के वार्ड संख्या 70 में पहुंची. यहां रहने वाले लोगों के मुताबिक साफ-सफाई यहां पर बढ़िया होती है कूड़ा कचरा उठाने कर्मचारी आते रहते हैं, तो कुछ लोगों ने हमें यह भी बताया कि साफ-सफाई अच्छे से नहीं होती. आखिरी बार कचरा उठाने कौन आया था, यह भी नहीं पता हमें इसके अलावा यहां पर सड़कें पूरी टूटी हुई है. चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे हैं. कभी अपने बुजुर्ग मां-बाप को घर से बाहर लाने में डर लगता है. पार्क को अच्छे तरीके से व्यवस्थित करके नहीं रखा गया है. पूरे पार्क में लावारिस जानवर घूमते रहते हैं. कभी किसी को चोट भी पहुंचा देते हैं.

सदर बाजार में टूटी सड़कें, खुली नालियां
ज़ी मीडिया की टीम सदर बाजार के वार्ड संख्या 72 पहुंची. यहां लोगों के मुताबिक सड़कें थोड़ी खराब हैं, जिसकी कंप्लेन करो तो कोई सुनने नहीं आता. पानी की समस्या है. साफ पानी नहीं मिलता. यहां इसके अलावा सीवर की समस्या है. चारों तरफ टूटी और खुली नालियां हैं. लोगों ने हमें यह भी बताया कि पार्क की बहुत समस्या है. किसी भी चीज की मेंटेनेंस नहीं होती. पार्क पूरे खाली हैं. किसी को शिकायत करो तो कहता कि पार्क हमारे अंदर नहीं आता. 

Trending news