Chandrayaan 3 Live Updates: कल देर शाम तक खुलेंगे हरियाणा के सरकारी स्कूल, जानें क्यों लिया गया यह फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1836746

Chandrayaan 3 Live Updates: कल देर शाम तक खुलेंगे हरियाणा के सरकारी स्कूल, जानें क्यों लिया गया यह फैसला

Chandrayaan-3 Landing Live Telecast:  23 अगस्त को शाम 5 से 6 बजे तक हरियाणा के सरकारी स्कूल खुलेंगे. स्कूलों में चंद्रयान 3 की लैंडिंग का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इसकी जानकारी दी.  

Chandrayaan 3 Live Updates: कल देर शाम तक खुलेंगे हरियाणा के सरकारी स्कूल, जानें क्यों लिया गया यह फैसला

Chandrayaan-3 Landing: इसरो की मानें तो चंद्रयान-3 की लैंडिंग का 23 अगस्त यानी कल शाम 5 बजकर 20 मिनट से लाइव टेलीकास्ट शुरू किया जाएगा. इसी को देखते हुए हरियाणा के सरकारी स्कूलों में बच्चों को चंद्रयान-3 मिशन की लाइव कवरेज दिखाई जाएगी. 

5 बजे से 6 बजे तक हरियाणा के सरकारी स्कूल खुलेंगे
बता दें कि चंद्रयान-3 की लैंडिंग को देखते हुए हरियाणा सरकार की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. आदेशों के तहत 23 अगस्त को शाम 5 बजे से 6 बजे तक हरियाणा के सरकारी स्कूल खोलने को कहा गया है. चंद्रमा की सतह पर उतरने के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन भी होगा. प्रदेश की ओर से जारी आदेश में प्रदेश के सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों में स्टूडेंट्स और टीचर्स को विशेष सभा का आयोजन करके इस लाइव टेलीकास्ट में शामिल होने की बात कही गई है. साथ ही सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य को पहले से इसके लिए जरूरी तैयारी पूरी करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें: G20 Summit Holidays: दिल्लीवाले बना सकते हैं लंबी ट्रिप पर जाने का प्लान, सितंबर में इतने दिन स्कूल-ऑफिस रहेंगे बंद

वैज्ञानिकों की उपलब्धि को बच्चों को दिखाया जाएगा
इस बारे में हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह उपलब्धि हमारे वैज्ञानिकों की है. जितनी बड़ी सफलता हमें मिलने जा रही है पूरी दुनिया का ध्यान इस तरफ है. हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे भी इस उपलब्धि को देखें. मौजूदा समय में भारत एक उभरती हुई शक्ति है और तमाम बच्चों के मन मे भी यह भाव जागना चाहिए. व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि सब कुछ आत्मविश्वास पर निर्भर करता है और हम जरूर इस उपलब्धि को हासिल करेंगे. इस मौके पर प्रदेश के तमाम स्कूल शाम 5 से 6 बजे तक खुले रहेंगे. जिससे कि वह चंद्रयान की लैंडिंग को अपनी आंखों से देख सकें. तमाम स्कूलों में इसको लेकर व्यवस्था की गई है.

INPUT: VIJAY RANA

Trending news