सांसद दुग्गल का पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर को जवाब, शाह तय करते हैं किसको कहां देनी है जमीन
Advertisement

सांसद दुग्गल का पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर को जवाब, शाह तय करते हैं किसको कहां देनी है जमीन

हाल ही में केंद्र सरकार ने हरियाणा विधानसभा के लिए चंडीगढ़ में अलग भवन निर्माण की मंजूरी दी है. इसके बाद पंजाब और हरियाणा सरकार में चंडीगढ़ पर हक को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. इस बीच सिरसा की सांसद ने पंजाब के स्वास्थ्य  मंत्री को उनका अधिकार क्षेत्र तक याद दिला दिया.

सांसद दुग्गल का पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर को जवाब, शाह तय करते हैं किसको कहां देनी है जमीन

विजय कुमार/सिरसा: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा ने चंडीगढ़ पर पंजाब का हक जताने पर सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने ऐतराज जताया है. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक है. उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा को विधानसभा के लिए चंडीगढ़ में ही स्थान देने पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि यह मामला पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा के अधिकार क्षेत्र में नहीं है, बल्कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अधिकार क्षेत्र में है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ही फैसला करेंगे कि चंडीगढ़ में किसको, क्या और कहां देना है. गृहमंत्री पहले ही हरियाणा विधानसभा चंडीगढ़ में ही बनाने पर सहमति दे चुके हैं. गृहमंत्री का फैसला सबको मानना चाहिए. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने एसवाईएल (SYL) का मुद्दा सुलझाने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा को लेकर हरियाणा और पंजाब आमने-सामने, मंत्री कंवरपाल ने कही गजब बात

सुनीता दुग्गल आज सिरसा में मीडिया सेंटर में मीडिया से रूबरू हो रही थीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई भाजपा (BJP) में आते हैं तो उनका स्वागत है. उनके आने से हरियाणा में भाजपा और मजबूत होगी. सुनीता दुग्गल ने दावा किया कि 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में भाजपा की सरकार बनेगी. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल जुलाई में ही सिरसा का दौरा करेंगे. सुनीता दुग्गल ने सिरसा में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने की उम्मीद जताई है. उन्होंने इनेलो विधायक अभय चौटाला द्वारा राज्यसभा चुनाव में विधायकों द्वारा पैसे लेकर वोट देने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर अभय चौटाला के पास कोई सबूत है तो वे दें. ऐसे किसी पर आरोप लगाना गलत है.  

सिरसा से बठिंडा तक गोरखधाम एक्सप्रेस
साथ ही सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि 14 जुलाई को सिरसावासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है. इस दिन सिरसा रेलवे स्टेशन गोरखधाम के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. सिरसावासी वर्षों से लंबी दूरी के रेलगाड़ी सिरसा से चलाने की मांग कर रहे थे, खासकर गोरखधाम के लिए. इस गोरखधाम एक्सप्रेस का विस्तार बठिंडा तक किया गया है. 17 जुलाई से गोरखधाम एक्सप्रेस बठिंडा से रवाना हुआ करेगी. 

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि सिरसा रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के लिए बजट पास हो चुका है. उन्होंने बताया कि जल्द ही काम शुरू होने वाला है, साथ ही सिरसा रेलवे स्टेशन में एक और प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा. इसके बाद लंबी दूरी की कई रेलगाड़ियों का ठहराव सिरसा रेलवे स्टेशन पर होना शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 14 जुलाई को अधिक से अधिक संख्या में सिरसा वासी रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर इस ऐतिहासिक पल के गवाह बनें. सुनीता दुग्गल ने कहा कि सिरसा के विकास में बीजेपी सरकार कोई कमी नहीं छोड़ रही है. सीएम मनोहर लाल जल्द ही सिरसा में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास करने वाले हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news