Chandigarh News: एक बार फिर यमुना बरपाएगी कहर, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1792918

Chandigarh News: एक बार फिर यमुना बरपाएगी कहर, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

Chandigarh News: यमुना नदी का जलस्तर पहले से ही बढ़ रहा है. वहीं मौसम विभाग ने 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इससे प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है.

 

Chandigarh News: एक बार फिर यमुना बरपाएगी कहर, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

Chandigarh News: मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश से नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं यमुना नदी फिर से उफान मारने लगी है. बता दें कि हथिनी कुंड बैराज से फिर लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिससे एक बार फिर बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं. वहीं यमुनानगर, करनाल और पानीपत में बाढ़ से भूमि कटाव का खतरा भी बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें: Faridabad News: हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा पानी, बढ़ा बाढ़ का खतरा, लोग बोले- पिछली बार नहीं मिली थी कोई मदद

 

बता दें कि इस बार हुआ भारी बारिश की वजह से भयंकर बाढ़ आई. वहीं प्रदेश में आई बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 7 लोग घायल हैं और 2 लोग अभी भी लापता हैं. हरियाणा के 461 गांव बाढ़ से ग्रस्त हैं और एक बार फिर सूबे में बाढ़ की आशंका बढ़ रही है. बता दें कि इस बार प्रशासन ने अंबाला, फरीदाबाद, फतेहाबाद और सिरसा में NDRF की टीमें तैनात कर दी हैं. वहीं फतेहाबाद की स्थिति को देखते हुए वहां सेना तैनात कर दी गई है.

मौसम विभाग ने हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी
पंचकूला, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, कुरूक्षेत्र, कैथल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल और पानीपत शामिल हैं. वहीं भारी बारिश से चिंता की बात करनाल और अंबाला के लिए है, जो अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं

बाढ़ के कारण बीमारियों का बढ़ा प्रकोप
बता दें कि हरियाणा में आई बाढ़ से प्रभावित इलाकों में बीमारियों का प्रकोप बढ़ गया है. इसको लेकर स्वाथ्य विभाग ने बाढ़ प्रभावित इलाकों जैसे कुरुक्षेत्र में कर्मचारियों की छु्ट्टी रद्द कर दी हैं. सूबे में बाढ़ से अब तक 5.14 लाख एकड़ में खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 8195 एकड़ में फसल में पानी घुसा है. बाढ़ की चपेट में अभी सूबे के 1463 गांव आ चुके हैं.

Trending news