Chandigarh News: अभी नहीं थमेगा ठंड का कहर, गांवों में देखने को मिलेगी ये परेशानी
Advertisement

Chandigarh News: अभी नहीं थमेगा ठंड का कहर, गांवों में देखने को मिलेगी ये परेशानी

Chandigarh News: मौसम विभाग ने हरियाणा के 9 जिलों के लिए कोल्ड-डे का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं 13-14 जनवरी को बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

Chandigarh News: अभी नहीं थमेगा ठंड का कहर, गांवों में देखने को मिलेगी ये परेशानी

Chandigarh News: हरियणा में ठंड का कहर लगातार जारी है. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए कोल्ड-डे का येलो अलर्ट जारी किया है. IMD ने 9 जिलों के में कोल्ड-डे की घोषणा की है. इनमें पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और करनाल जिले शामिल हैं. मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में 12 से 14 जनवरी तक घनी धुंध को लेकर वाहन चालकों के लिए धीमी गति से चलाने की हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़ें: Haryana Guest Teachers Strike: 11 दिन बाद गेस्ट टीचर्स ने हड़ताल की स्थगित, सोमवार को CM से मुलाकात के बाद लेंगे फैसला

 

बता दें कि हरियाणा का फतेहाबाद में 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार में सबसे कम 5.7 डिग्री तापमान रहा है. वहीं रात के तापमान की बात करें तो में 2.9 डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है. राज्य में रात के तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है.

पारा जमने से होंगी मुश्किलें खड़ी
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सुबह के समय धुंध 11 से 15 जनवरी तक रह सकती है. रात के तापमान में और कमी आने की संभावना है. इस कारण से सूबे के ग्रामीण इलाकों में अब पारा जमाव बिंदु की ओर जा सकता है. पारा जमने से किसानों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि किसानों को इस मौसम में अपनी फसल की सुबह-शाम देखभाल जरूर करनी चाहिए.

HAU के मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ का कहना है कि हरियाणा में 15 जनवरी तक मौसम खुश्क रहेगा. वहीं 13 से 14 जनवरी को हल्के बादल छा सकते हैं. इस दौरान हल्की गति से उत्तर पश्चिमी शीत लहर चलने की संभावना है. इससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है, जबकि रात के तापमान में गिरावट आएगी. ज्यादातर इलाकों में सुबह धुंध छा सकती है.

कड़ाके की ठंड और शीत लहर के बीच हरियाणा के कई शहरों में AQI भी बढ़ गया है. रोहतक में 314 रहा, जबकि बल्लभगढ़ में 215, फरीदाबाद में 222, फतेहाबाद में 296 दर्ज किया गया, हालांकि, कई शहरों में संतोषजनक स्थिति में रहा.

Trending news