Chaitra Navratri 2023: सपने में इन चीजों के दिखने पर अच्छा होता है या बुरा, जानें इसका मतलब
Advertisement

Chaitra Navratri 2023: सपने में इन चीजों के दिखने पर अच्छा होता है या बुरा, जानें इसका मतलब

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में नौ दिनों में अगर सपनों में मां की पूजा या उनसे जुड़ी कोई भी चीज सपने में दिखती है तो उसका मतलब क्या होता है और उससे क्या लाभ या नुकसान होने वाला है इसके बारे में आज आपको बताएंगे. 

Chaitra Navratri 2023: सपने में इन चीजों के दिखने पर अच्छा होता है या बुरा, जानें इसका मतलब

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है. इन नौ दिनों में मां से मांगी गई सारी इच्छाएं पूरी होती है. इतना ही नहीं नवरात्रि में अगर आपको सपनों में अगर ये चीजें दिखाई देती है तो समझिए की मां की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है. इसका मतलब ये भी होता है कि मां आपको किसी बात को लेकर संकेत या फिर चेतावनी देना चाहती है. आइए सपनों में दिखने वाली उन चीजों के बारे में बताते हैं, जिससे शुभ होता है और मां का आशीर्वाद मिलता है. 

शेर 
नवरात्रि के दिनों में अगर आपको शेर मतलब मां दुर्गा की सवारी दिखती है तो इसका मतलब यह होता है कि आपके जीवन की परेशानियां खत्म हो जाएंगी और आने वाली परेशानियों आप दूर कर लेंगे. जिससे कि इसका आप पर बुरा असर नहीं पड़ेगा. 

श्रृंगार का सामान 
इन पावन दिनों सुहागिन महिलाओं को श्रृंगार का सामान सपनों में दिखता है तो ये इनके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है. इसका मतलब यह होता है कि मां अपनी कृपा हमेशा आपके सुहाग पर बनाए रखेगी और आपके सुहाग की हमेशा रक्षा करेगी. 

ये भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में शेर पर नहीं इसपर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें कैसे तय होती है सवारी

चूड़ी 
नवरात्रि में अगर आपको सपनों में चूड़ी दिखती है तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में एक नया पड़ाव शुरू होने वाला है. ये खासकर कुंवारी लड़कियों के लिए होता है. अगर उनको सपने में चूड़ी दिखती है तो इसका मतलब शादी न होना या उसमें किसी भी तरह की बाधा आने जैसे मामलों को दूर करता है. 

फल 
नवरात्रि में अगर आपको सपने में फल दिखाई देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में खुशखबरी आने वाली है. सारी परेशानियों को मां दुर्गा दूर करने वाली हैं. 

मिठाई 
नवरात्रि में अगर आपको मिठाई या कोई भी मीठी चीज दिखती है तो इसका मतलब होता है कि देवी मां के तीसरे रूप चंद्रघंटा आपसे भोग मांग रही है क्योंकि इनको दूध की मिठाई अति प्रिय होती है. दूध से बनी चीजों का भोग लगाने से मां प्रसन्न होती हैं और अपना आशीर्वाद सदैव बनाए रखती है. 

Trending news