IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम के लिए आफत बन सकती है पिच, बल्लेबाजों को रहना होगा सतर्क
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम के लिए आफत बन सकती है पिच, बल्लेबाजों को रहना होगा सतर्क

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले केपटाउन की पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही है.  भारत आज तक इस ग्राउंड पर एक भी टेस्ट मैच जीतने में नाकाम रही है.  वहीं भारतीय कप्तान की नजर सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतकर टेस्ट सीरीज को ड्रॉ करने पर होगी.

 

IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम के लिए आफत बन सकती है पिच, बल्लेबाजों को रहना होगा सतर्क

IND vs SA: भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका दूसरा मुकाबला आज दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम की नजर आज का मुकाबला जीतकर सीरीज को ड्रॉ करने पर होगी. दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है. वहीं दूसरे टेस्ट मैच से पहले केपटाउन की पिच को लेकर खूब चर्चा हो रही है.  हालांकि भारतीय टीम इस मैदान पर आज तक कोई भी टेस्ट मुकाबला जीतने में नाकाम रही है. 

आफत बन सकती है पिच 
यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है.  इन सभी खिलाड़ियों केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का बाउंसर झेलने होंगे.  पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केएल राहुल और दूसरी पारी में विराट कोहली को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका.  वहीं अगर इस मैदान पर भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो वह काफी निराशाजनक रहा है.  इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम का पलड़ा भारी है.  क्योंकि भारतीय टीम ने इस मैदान पर 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं और मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. अगर साफ तौर पर देखा जाए तो भारतीय टीम को इस मैदान पर अभी भी पहली जीत की तलाश है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

केपटाउन में बल्लेबाजों का होगा टेस्ट
केपटाउन में टॉस की भूमिका अहम रहने वाली है. क्योंकि यह तापमान 33.34 के बीच रहने का अनुमान है और पिच पर हरी घास है.  इसका मतलब साफ हैं कि केपटाउन में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहने वाला है.  केपटाउन के इस मैदान में पिच का मिजाज इस बात से पता लगाया जा सकता है कि इस मैदान पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने सबसे ज्यादा 74 विकेट अपने नाम किए हैं.  वहीं इस मैदान पर कैगिसो रबाडा भी 42 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं.  केपटाउन के इस मैदान में स्पिनरों के ज्यादा कुछ खास मदद नही मिलेगी. ऐसे में जडेजा के फिट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन की जगह टीम में मौका मिल सकता है.

Trending news