हरियाणा नगर परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी 14 उम्मीदवारों की लिस्ट, इसमें 9 महिलाएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1207053

हरियाणा नगर परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी 14 उम्मीदवारों की लिस्ट, इसमें 9 महिलाएं

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा नगर परिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. यह जेजेपी यानी जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के फैसले के बाद तय हुए हैं. नगर परिषद चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के बीच 14:4 की सीटें तय हुई हैं.

हरियाणा नगर परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी 14 उम्मीदवारों की लिस्ट, इसमें 9 महिलाएं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा नगर परिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. यह जेजेपी यानी जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के फैसले के बाद तय हुए हैं. नगर परिषद चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के बीच 14:4 की सीटें तय हुई हैं. बीजेपी के इन 14 उम्मीदवारों में 9 सीटें महिलाओं के लिए हैं. हालांकि अभी तक जेजेपी ने अपने 4 उम्मीदवारों का नाम तय नहीं किया जबकि आम आदमी पार्टी ने भी 13 उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी थी. वहीं अभी कांग्रेस की ओर से किसी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है. 

राजनीतिक सूत्रों की मानें 4 नगर परिषदों में जेजेपी और 14 नगरपरिषदों में बीजेपी चुनाव लड़ेगी. जेजेपी को टोहाना, नरवाना, मंडी डबवाली और नूंह नगर परिषद की सीटें दी गई हैं. यहां जेजेपी का अच्छा खासा होल्ड है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि निकाय चुनाव मिलकर लड़ेंगे. 14 नगर परिषद सीटों पर बीजेपी, 4 पर जेजेपी लड़ेगी. उन्होंने कहा कि इस बार महिलाओं पर पार्टी ने भरोसा जताया है. 

Ispirational Viral Video

बीजेपी से इन्हें मौका
बीजेपी की लिस्ट में सबसे ज्यादा 9 महिलाओं की उम्मीदवारी दिख रही है. इससे बीजेपी महिला सशक्तिकरण का संदेश देते साफ दिख रही है. बीजेपी ने कालका से कृष्ण लाम्बा, कैथल से सुरभि गर्ग, गोहाना से रजनी विरमानी, जींद से अनुराधा सैनी, फतेहाबाद से राजेन्द्र खीची, हांसी से मीनू सेठी, दादरी से बख्शी सैनी, भिवानी से प्रीति मान, बहादुरगढ़ से सरोजबाला राठी, झज्जर से जिले सिंह सैनी, नारनौल से संगीता यादव, सोहना से अंजू देवी, होडल से राखी और पलवल से डॉ. यशपाल को अपनाम उम्मीदवार घोषित किया है.

आम आदमी के उम्मीदवार
आम आदमी पार्टी ने भी अपनी लिस्ट में 6 महिलाओं पर भरोसा जताया है. 13 लोगों में 6 नगर परिषदों में महिलाओं को मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी ने इंदु, शिवेंद्र सिंह, यशपाल सिंह रजनीश, मनदीप कौर, नीलम रानी, सुरेंद्र सिंगला, सोनिया, सोनू सैनी, नवीन रोहिला, राजेश कुमार, सुनीता सैनी और कुमारी अंजली को मैदान में उतारा है.

WATCH LIVE TV

Trending news