Gurugram News: BJP ने चलाई एक पौधा मां के नाम पर मुहिम, कार्यकर्ताओं ने लगाए सैकड़ों पौधे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2335600

Gurugram News: BJP ने चलाई एक पौधा मां के नाम पर मुहिम, कार्यकर्ताओं ने लगाए सैकड़ों पौधे

BJP Launched Campaign: गुरुग्राम सोना विधानसभा के हसनपुर गांव में आज सैकड़ो पौधे लगाए गए. जहां ग्रामीणों ने इस में बढ़-चढ़कर भाग लिया. जिला परिषद के अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान ने लगभग 2 दर्जन से ज्यादा गांव का दौरा किया

 

Gurugram News: BJP ने चलाई एक पौधा मां के नाम पर मुहिम,  कार्यकर्ताओं ने लगाए सैकड़ों पौधे

Gurugram News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर बीजेपी की तरफ से लगातार एक पौधा मां के नाम मुहीम चलाया जा रहा है. बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग गांव जाकर एक पौधा लगाकर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रहे हैं. गुरुग्राम जिले के सभी इलाकों में इस मुहिम को चलाया जा रहा है और लोगों को गांव-गांव जाकर इस मुहिम से जोड़ा जा रहा है,जिससे ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जा सके. 

क्या है यह मुहिम 
गुरुग्राम में लगातार बढ़ते प्रदूषण पर नकेल कसने के लिए BJP द्वारा चलाई गई मुहिम कारगर साबित हो रही है. जिस तरह से लगातार प्रशासनिक अधिकारी और सरकार में बैठे हुक्मरान लगातार लोगों के बीच जाकर पौधे लगाने की बात कर रहे हैं. इस योजना के अनुसार अधिकारी लोगों के बीच जाकर एक पौधा मां के नाम लाने को कह रहे है. इसके साथ ही सरकार के द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दें रहे हैं, जिससे उन्हें सरकार की जनकल्याण योजनाओं का फायदा मिल सके. 

ये भी पढ़ें- Jind: इन गांवों के लोगों को सरकारी काम के लिए नहीं जाना पड़ेगा 25KM दूर, जानें वजह

पर्यावर्णन को स्वच्छ रखने की कही बात-  कल्याण सिंह चौहान
गुरुग्राम सोना विधानसभा के हसनपुर गांव में आज सैकड़ो पौधे लगाए गए. जहां ग्रामीणों ने इस में बढ़-चढ़कर भाग लिया. जिला परिषद के अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान ने लगभग 2 दर्जन से ज्यादा गांव का दौरा किया. इसके साथ ही हर एक गांव में जाकर पौधा लगाया और लोगों को सरकार की जनकल्याण योजनाओं की जानकारी भी दी. गुरुग्राम जिले में लाखों की संख्या में पौधे लगाए जा सके इसी कड़ी में लगातार बीजेपी के तमाम नेता इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं. कल्याण सिंह चौहान ने कहा कि यह मुहिम से पर्यावरण को स्वच्छ रखने की कोशिश की जा रही है, बल्कि लोगों के लिए भी एक बड़ी बात है, क्योंकि यदि पर्यावरण स्वच्छ रहेगा तो हर एक व्यक्ति स्वस्थ रहेगा.

Input- Devender Bhardwaj

Trending news