Nuh News: BJP किसानों को कर रही तंग, सरकार का 72 घंटे में फसल खरीद भुगतान का दावा झुठा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2208271

Nuh News: BJP किसानों को कर रही तंग, सरकार का 72 घंटे में फसल खरीद भुगतान का दावा झुठा

Haryana News: विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार दावा कर रही है कि 72 घंटे में फसल खरीद का भुगतान किसानों को किया जा रहा है, लेकिन वास्तविकता ये है कि 2 हफ्तों के बाद भी किसान भुगतान के लिए परेशान हैं.

 

Nuh News: BJP किसानों को कर रही तंग, सरकार का  72 घंटे में फसल खरीद भुगतान का दावा झुठा

Nuh News: कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूंह विधायक आफताब अहमद ने अनाज मंडी नूंह पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा लिया. मंडी में सुधार के लिए उन्होंने कहा कि विधायक आफताब अहमद ने मंडी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर नाराज नजर आए. उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीते दो हफ्तों से गेंहू की फसल की उठान नहीं हुई है और ना ही भुगतान किया गया है. किसान को अपनी फसल बेचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यह दर्शाता है कि बीजेपी की सरकार किसानों को जानबूझकर तंग कर रही ह.

बीजेपी करती है झुठा वादा 
विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार दावा कर रही है कि 72 घंटे में फसल खरीद का भुगतान किसानों को किया जा रहा है, लेकिन वास्तविकता ये है कि 2 हफ्तों के बाद भी किसान भुगतान के लिए परेशान हैं. पहले खाद, बीज, बिजली और सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति बीजेपी सरकार नहीं कराती फिर फसल खरीद के पश्चात भुगतान के लिए तरसाती है. बीजेपी इस तरह से किसानों से सिर्फ झुठा वादा करती है.  

ये भी पढ़ें- क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय अवैध गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

अधिकारियों से बातकर समाधान की कही बात 
विधायक आफताब अहमद ने कहा कि अनाज मंडी में गेंहू के उठान नहीं होने के कारण फसल सुरक्षित नहीं है. अगर बारिश हुई तो सारी फसल बर्बाद हो सकती है. जिससे किसान और आढ़तियों को आर्थिक नुकसान बिना वजह झेलना पड़ सकता है. इसलिए अधिकारी इसे तुरंत उठान करा कर किसानों को उनकी कीमत दें. उन्होंने  अधिकारियों से बात कर इसका समाधान करने के लिए कहा है. इससे पूर्व सरसों की फसल खरीद में आई परेशानियों के समय भी विधायक आफताब अहमद मंडी पहुंचे और किसानों और आढ़तियों की समस्याएं को सुनकर समाधान कराया था.

Input- Anil Mohania

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news