लोकसभा 2024 की तैयारी: बिप्लब देब को हरियाणा का प्रभार, महेश शर्मा को त्रिपुरा की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1344158

लोकसभा 2024 की तैयारी: बिप्लब देब को हरियाणा का प्रभार, महेश शर्मा को त्रिपुरा की जिम्मेदारी

BJP State Incharge: भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों के प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है. बीजेपी ने मंगल पांडेय को वेस्ट बंगाल का प्रभारी, ओम माथुर को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है.

लोकसभा 2024 की तैयारी: बिप्लब देब को हरियाणा का प्रभार, महेश शर्मा को त्रिपुरा की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: बीजेपी के छत्तीसगढ़ में अधिवेशन के बीच भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रदेश प्रभारियों का एलान कर दिया है. भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यों के लिए पार्टी के राज्य प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति कर दी गई है. इस कड़ी में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Kuamr Deb) को बड़ी जिम्मेदारी गई है. उन्हें हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है. जबकि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) को पंजाब-चंडीगढ़ का प्रभार दिया गया है. 

बीजेपी ने बिहार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे पर बड़ा दांव लगाया है. उन्हें पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा संबित पात्रा को पूर्वोत्तर राज्यों का समन्वयक बनाया गया है. पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में मुरलीधर राव (Murlidhar Rao) को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, जबकि पंकजा मुंडे और सांसद रामशंकर कठेरिया को सह प्रभारी बनाया गया है. वहीं नोएडा के सांसद महेश शर्मा को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है.

fallback

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, डायमंड लीग में गोल्ड जीतने वाले बने पहले भारतीय

जबकि महाराष्ट्र के दिग्गज नेता विनोद तावड़े (Vinod Tawre) को बिहार (Bihar) का प्रभार दिया गया है. ओम माथुर (Om Mathur) को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल (West Bengal) की जिम्मेदारी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) को दी गई है. मंगल पांडेय बिहार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं. प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को केरल का प्रभारी बनाया गया है.

fallback

लक्ष्मीकांत वाजपाई को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है. हरियाणा का प्रभारी विप्लव कुमार देव को बनाया गया है. केरल का प्रभारी सांसद प्रकाश जावेडकर को जबकि राधा मोहन अग्रवाल को सह प्रभारी बनाया गया है. मध्य प्रदेश का प्रभारी मुरलीधर राव को बनाया गया है. मध्य प्रदेश में पंकजा मुंडे और डॉ. रमाशंकर कठेरिया को सह प्रभारी बनाया गया है. 

मोदी सरकार करेगी 14,500 स्कूलों को अपग्रेड, केजरीवाल ने PM को पत्र लिख उठाई यह मांग

Trending news