MCD में हार के बाद BJP ने मेयर पद के लिए खेला दांव, आखिरी दिन की उम्मीदवारों की घोषणा
Advertisement

MCD में हार के बाद BJP ने मेयर पद के लिए खेला दांव, आखिरी दिन की उम्मीदवारों की घोषणा

Delhi MCD Mayor Election: BJP की तरफ से मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और डिप्टी  मेयर पद के लिए कमल बागड़ी के नाम का ऐलान किया गया है. 

MCD में हार के बाद BJP ने मेयर पद के लिए खेला दांव, आखिरी दिन की उम्मीदवारों की घोषणा

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर लग रहे कयासों के बाद अब बड़ी खबर सामने आई है. AAP के बाद अब नामांकन के आखिरी दिन BJP ने भी मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. BJP की तरफ से मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और डिप्टी  मेयर पद के लिए कमल बागड़ी के नाम का ऐलान किया गया है. 

कौन हैं रेखा गुप्ता
BJP की तरफ से मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता के नाम का ऐलान किया गया है, रेखा शालीमार बाग से तीन बार पार्षद पद का चुनाव जीत चुकी हैं. वहीं साउथ दिल्ली नगर निगम की मेयर भी रह चुकी हैं. दौलत राम कॉलेज से ग्रेजुएशन करने वाली रेखा दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ की अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी भी रह चुकी हैं.

MCD में AAP से हार के बाद BJP की तरफ से लगातार इस बात का दावा किया जा रहा था कि वो मेयर पद के चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. MCD में AAP की सरकार के बाद अब AAP का ही मेयर होगा. BJP MCD में एक मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेगी, लेकिन दिल्ली BJP ने यू-टर्न लेते हुए अब उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. 

AAP सांसद ने लगाया था निर्दलीय उम्मीदवार के नाम पर सियासत का आरोप
BJP  के  मेयर चुनाव से किनारा करने के बाद AAP सांसद राघव चड्ढा ने प्रेस वार्ता में BJP द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही थी. इसके साथ ही राघव चड्ढा ने ये भी कहा था कि सबको चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है, अगर BJP को चुनाव लड़ना था, तो अपनी पार्टी को आगे रखकर चुनाव लड़ती, निर्दलीय के सहारे चुनाव क्यों लड़ रही है.

ये भी पढ़ें- MCD Mayor Election: राघव चड्ढा ने BJP पर निर्दलीय उम्मीदवार के बहाने राजनीति करने का लगाया आरोप

 

मेयर चुनाव को लेकर BJP में चल रहा था मंथन
AAP द्वारा उम्मीदवार के नाम के ऐलान करने के बाद से ही BJP में भी सोच-विचार शुरू हो गया था, इस बात के कयास भी लगाए जा रहे थे कि BJP की तरफ से जल्द ही उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया जा सकता है. आज मेयर पद के लिए नामांकन का आखिरी दिन था और BJP ने बड़ा यू-टर्न लेते हुए मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का ऐलान कर दिया है. 

BJP के इस दांव से बढ़ सकती है AAP की मुश्किल
15 सालों से MCD में काबिज BJP को इस बार AAP से हार का सामना करना पड़ा है.एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में BJP को 104 तो वहीं AAP को 134 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस महज 9 सीटें ही जीत पाई.चुनाव हारने के बाद अब BJP ने मेयर पद के लिए बड़ा दांव खेला है. ऐसे में एक बार फिर दिल्ली के सियासी गलियारों में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

Trending news