भिवानी कांड में आज हुई महापंचायत, गौ रक्षक, बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने लिए 3 अहम फैसले
Advertisement

भिवानी कांड में आज हुई महापंचायत, गौ रक्षक, बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने लिए 3 अहम फैसले

हरियाणा में कैथल के गांव बाबा लदाना में महापंचायत का आयोजन किया गया है. आयोजित की गई इस महापंचायत में गौ रक्षक बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों के प्रमुखों ने शिरकत की, जिसमें एक कमेटी का गठन किया गया.

भिवानी कांड में आज हुई महापंचायत, गौ रक्षक, बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने लिए 3 अहम फैसले

कैथल: हरियाणा में कैथल के गांव बाबा लदाना में महापंचायत का आयोजन किया गया है. आयोजित की गई इस महापंचायत में गौ रक्षक बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों के प्रमुखों ने शिरकत की, जिसमें एक कमेटी का गठन किया गया. महापंचायत में  चार मुख्य फैसले लिया गए हैं. 

क्या था पूरा मामला? 
पिछले कुछ दिनों पहले भरतपुर के दो भाई जुनैद और नासिर की भिवानी में किसी ने हत्या कर दी और उन्हें गाड़ी समेत जला दिया. इस भिवानी हत्याकांड में राजस्थान पुलिस ने खुलासा किया कि वारदात में कुल 8 लोग शामिल और सभी की पहचान हो चुकी है. पुलिस के खुलासे में यह आया कि पहले स्कार्पियो गाड़ी से नासिर व जुनैद का अपहरण हुआ, उसके बाद पीट पीट कर की हत्याकर दोनों को जलाया गया. जिस सफेद स्कार्पियो गाड़ी से दोनों का अपहरण हुआ उसे पुलिस ने हरियाणा में एक गोशाला से बरामद किया. रिंकू ने पूछताछ में पूरी वारदात कबूली, पुलिस के पास सभी टेक्निकल एविडेन्स, मौनू राणा समेत 8 लोग की पहचान उजागर कर उनकी जानकारी के आधार पर बाकी आरोपियों की धरपकड़ कर रही है.

ये भी पढ़ें: Rewari: पत्नी की सहमति लेकर बेटी से कर रहा था रेप, 3 साल बाद दंपति गिरफ्तार

 

इस मामले को लेकर राजस्थान पुलिस कुछ दिन पहले कैथल के गांव बाबा लदाना में आरोपी कालू को गिरफ्तार करने आई थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला और पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. गांव वालों का कहना है कि राजस्थान पुलिस जबरदस्ती लोगों के नाम लिखकर उन्हें प्रताड़ित करने का काम कर रही है. इसलिए गांववालों ने फैसला किया था कि गांव में राजस्थान पुलिस को नहीं आने देंगे और 1 मार्च को महापंचायत करके बड़ा फैसला लेंगे. इसी संदर्भ में आज महापंचायत की गई और एक कमेटी का गठन किया गया, जिसमें कुछ निर्णायक फैसले लिए गए. 

1. नासिर-जुनैद हत्याकांड की सीबीआई जांच हो. (Nasir-Junaid Murder Case)
2. राजस्थान पुलिसकर्मी किसी भी गौ रक्षक दल के सदस्य के घर सीधा नहीं जाएगा. इसके लिए उनकी कमेटी और गांव की पंचायत और गांव के प्रमुख व्यक्ति को इसकी सूचना देनी होगी और उनके सामने ही पूछताछ करनी होगी.
3 पंडित श्रीकांत जिनके घर पुलिस पूछताछ के लिए गई थी और पुलिस करीना ने उनकी गर्भवती महिला को पेट में लात मार दी थी. जिससे उनका गर्भ गिर गया था उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वह पीड़ित परिवार को  50 लाख काअनुदान दे और एक सरकारी नौकरी  दिया जाए. 

Input: विपिन शर्मा

Trending news