2024 में कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात की सभी मांगें की जाएंगी पूरी: दीपेंद्र हुड्डा
Advertisement

2024 में कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात की सभी मांगें की जाएंगी पूरी: दीपेंद्र हुड्डा

Bharat Jodo Yatra : हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सांसद ने इसकी तैयारियों के बाबत आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ली.

 

 

2024 में कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात की सभी मांगें की जाएंगी पूरी: दीपेंद्र हुड्डा

कासिम खान/नूंह मेवात : जैसे-जैसे राहुल गांधी की हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का समय नजदीक आता जा रहा है, पार्टी कार्यकर्ताओं ने यात्रा के भव्य स्वागत के लिए पूरी जान लगा दी है. राहुल गांधी की इस यात्रा को यादगार बनाने के लिए राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के अलावा सभी तमाम नेताओं ने दिन रात एक कर दिया है. 

बुधवार को सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र के पिनगवां कस्बे में विधायक मोहम्मद इलियास के आवास पर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को राजस्थान से हरियाणा के मुंडका बॉर्डर से प्रवेश करेगी.

ये भी पढ़ें : गोद लेकर दो मासूम बच्चों का जीवन बनाया नर्क से बदतर, पढ़कर खौल जाएगा खून 

 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह 6 बजे हरियाणा में प्रवेश करेगी. इसलिए रात से ही भीड़ को वहां जमा होना है ताकि हम राहुल गांधी का अपने राज्य की सीमा में भव्य स्वागत कर सकें. दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हरियाणा में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी तो मेवात जिले को विश्वविद्यालय, रेल, मेवात कैनाल सहित जितनी भी उनकी पुरानी लंबित मांगें चली आ रही हैं, उन सभी को अमलीजामा पहनाया जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने मेवात जिले को मेडिकल कॉलेज के अलावा नगीना कॉलेज में रीजनल सेंटर बनाने, लघु सचिवालय, आईटीआई, पॉलिटेक्निक कॉलेज, बस अड्डा जैसी बहुत सी सौगातें दी थीं, लेकिन कुछ परियोजनाओं पर सरकार का कार्यकाल खत्म होने के चलते काम पूरा नहीं हुआ था. अगर प्रदेश के मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया और 2024 में कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Delhi MCD Budget: कितना है दिल्ली नगर निगम का बजट, कहां-कहां खर्च होगा सबसे ज्यादा?

 

उन्होंने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद लोगों को एक दूसरे से आपस में जोड़ना है. पिछले कुछ समय में भाईचारे में कमी आई है, इसलिए राहुल गांधी को अलग-अलग मुद्दों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा निकालनी पड़ी, जिसका हर राज्य में जोरदार तरीके से स्वागत किया जा रहा है. हरियाणा में कोई कोर कसर बाकी न रहे, इसलिए कांग्रेस के तमाम आला नेताओं ने मेवात में एक तरह से डेरा डाल दिया है.

उनके साथ लोकसभा में पार्टी के गुरुग्राम से लोकसभा चुनाव उम्मीदवार रहे पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के अलावा विधानसभा में पार्टी के उपनेता विधायक आफताब अहमद भी साथ रहे. कस्बे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन विधायक मोहम्मद इलियास व उनके छोटे भाई पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान ने किया. इसके अलावा माइनॉरिटी मोर्चा के नेता मुबारिक मलिक पिनगवां ने भी अपने आवास पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा एवं अन्य कांग्रेस नेताओं का भव्य स्वागत किया. सभी नेताओं ने आगामी 21 दिसंबर को मुंडका बॉर्डर पर हजारों की भीड़ के साथ पहुंचने का वादा किया.

 

 

Trending news