Ghaziabad News: गाजियाबाद में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच
Advertisement

Ghaziabad News: गाजियाबाद में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

Ghaziabad International Cricket Stadium: गाजियाबाद में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली के बेहद नजदीक है. इस स्टेडियम में लगभग 55 हजार दर्शक मैच का लुफ्त ले सकेंगे. तो वहीं ये स्टेडियम 32 एकड़ में बनकर तैयार होगा, 

Ghaziabad News: गाजियाबाद में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

Ghaziabad News: गाजियाबाद को चुनावों से पहले एक बड़ी सौगात मिली है. आज बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) और जनरल वीके सिंह (VK Singh) ने गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है. दरअसल ये स्टेडियम गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में बनने जा रहा है.

 55 हजार दर्शक यहां देख सकेंगे मैच
गाजियाबाद में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली के बेहद नजदीक है. जब क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा तो यहां क्रिकेट मैचों का आयोजन होगा. यहां बनने जा रहे स्टेडियम में लगभग 55 हजार दर्शक मैच का लुफ्त ले सकेंगे. तो वहीं ये स्टेडियम 32 एकड़ में बनकर तैयार होगा, जिसमें दो साल का समय या फिर उससे अधिक लग सकता है. इस स्टेडियम के बनने से लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही बल्कि डेवलपमेंट को भी गति मिलेगी.

ये भी पढ़ें: बृजेंद्र सिंह के चुनाव से पहले BJP छोड़ कांग्रेस का हाथ थामने पर MLA ने कही बड़ी बात

लखनऊ या दिल्ली अब गाजियाबाद में होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच
आपको बता दें इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए लखनऊ या फिर दिल्ली जाना पड़ता था, लेकिन जल्द बनने जा रहे इस स्टेडियम से न ही गाजियाबाद बल्कि पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को फायदा मिलेगा.

2015 में शुरू हुआ था प्रोजेक्ट
बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा ने कहा कि गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को हरी झंडी मिल गई है. यह प्रोजेक्ट 2015 में शुरू हुआ था, लेकिन स्टेडियम के ऊपर हाईटेंशन तार एक बड़ी रुकावट बने हुए थे. काफी प्रयासों के बाद इसका समाधान हो पाया है. इस पूरे मसले का समाधान होने में कई साल लग गए.

Trending news