Dog Attack: बल्लभगढ़ में 12 वर्षीय मासूम को कुत्तों ने नोंचा, अस्पताल में नहीं मिला पर्याप्त इलाज, फरीदाबाद किया रेफर
Advertisement

Dog Attack: बल्लभगढ़ में 12 वर्षीय मासूम को कुत्तों ने नोंचा, अस्पताल में नहीं मिला पर्याप्त इलाज, फरीदाबाद किया रेफर

हरियाणा के बल्लभगढ़ में कुत्तों को काटने का मामला सामने आया है. जहां आदर्श नगर कॉलोनी में एक 12 वर्षीय बच्चे को लावारिस कुत्तों ने घेर लिया और उसे बुरी तरह से नोंचने लगे.

Dog Attack: बल्लभगढ़ में 12 वर्षीय मासूम को कुत्तों ने नोंचा, अस्पताल में नहीं मिला पर्याप्त इलाज, फरीदाबाद किया रेफर

Ballabhgrh Dog Attack: हरियाणा के बल्लभगढ़ में कुत्तों को काटने का मामला सामने आया है. जहां आदर्श नगर कॉलोनी में एक 12 वर्षीय बच्चे को लावारिस कुत्तों ने घेर लिया और उसे बुरी तरह से नोंचने लगे. इसी दौरान मोहल्ले की एक महिला जब वहां से गुजर रही थी तो उसने यह मंजर देखा और किसी तरह आनन-फानन में बच्चे को कुत्तों के चुंगल से छुड़ाया. फिर उसे बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंची. जहां डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक इलाद देकर और रेबीज का इंजेक्शन लगाकर बेहतर इलाज के लिए फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया. 

कुत्तों ने 12 साल के बच्चों को नोंचकर घायल 
12 साल के मासूम बच्चे को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह से नोंचकर जख्मी कर दिया. गनीमत यह रही कि सही समय पर मोहल्ले की एक महिला ने उसे कुत्तों से घीरा देख बच्चे को बचाया और जख्मी हालत में लहूलुहान बच्चे को बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंची.  महिला ने बताया कि वह इसी मोहल्ले की रहने वाली है. जब उसने बच्चे को कुत्तों को काटते हुए देखा तो उसने किसी तरह उसे बचाया, लेकिन तब तक बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो चुका था. उन्होंने बताया कि बच्चे के मां-बाप काम करते हैं. इसलिए वह खुद उसे अस्पताल लेकर आई है, लेकिन यहां इलाज नाम की कोई चीज नहीं है. ऐसे में एक गरीब आदमी कहां जाएगा. उसका कहना था कि अच्छे इलाज के बारे में सरकार को संज्ञान लेना चाहिए वहीं लावारिस कुत्तों का भी कोई इंतजाम करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: ऑनलाइन करवाया नाबालिग का धर्म परिवर्तन, परिजनों ने मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा

अस्पताल में नहीं मिला पर्याप्त इलाज
सरकारी अस्ताल के डॉक्टर ने बताया कि यह बच्चा आदर्श नगर से आया है, जिसे कुत्तों ने बुरी तरह से काट रखा है. उन्होंने बताया कि बच्चे का ट्रीटमेंट कर दिया गया है और रेबीज का इंजेक्शन भी लगा दिया है. बेहतर इलाज के लिए से फरीदाबाद के अस्पताल में रेफर किया गया है. साथ ही डॉक्टर ने बताया कि कुत्तों के काटने के केस बहुत ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं, जबकि अस्पताल में रेबीज के इंजेक्शन की हमेशा ही कमी रहती है. 

Input: अमित चौधरी 

Trending news