Badarpur: दुकानों पर चला बुलडोजर, 500 लोग हुए बेरोजगार, पहले से नोटिस न देने का MCD पर लगा आरोप
Advertisement

Badarpur: दुकानों पर चला बुलडोजर, 500 लोग हुए बेरोजगार, पहले से नोटिस न देने का MCD पर लगा आरोप

बदरपुर विधानसभा के मीठापुर इलाके में शुक्रवार दोपहर एमसीडी का पीला पंजा चला है, जिसमें मार्केट के एक साथ कई दुकानों को तोड़ दिया गया. जिससे वहां काम करने वाले लोग बेरोजगार हो गए है.

Badarpur: दुकानों पर चला बुलडोजर, 500 लोग हुए बेरोजगार, पहले से नोटिस न देने का MCD पर लगा आरोप

नई दिल्ली: बदरपुर विधानसभा के मीठापुर इलाके में शुक्रवार दोपहर एमसीडी का पीला पंजा चला है, जिसमें मार्केट के एक साथ कई दुकानों को तोड़ दिया गया. जिससे वहां काम करने वाले लोग बेरोजगार हो गए है. वहीं दुकानदारों ने बताया कि हमें बिना किसी नोटिस दिए ही एमसीडी के अधिकारी पहुंचकर दुकानों में तोड़फोड़ शुरू करवा दी. दुकानों से सामान निकालने का भी मौका नहीं दिया गया.

बदरपुर मीठापुर के स्कूल रोड की एमसीडी के अधिकारी दल-बल के साथ पहुंचकर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान स्कूल रोड पर बने मार्केट की कई दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया, जिसके बाद वहां के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. दुकानदार मामले को समझ पाते ही कि उससे पहले उनके दुकानों पर बुलडोजर से तोड़फोड़ शुरू कर दी गई. वहीं एमसीडी के तोड़फोड़ से नाराज दुकानदारों ने बताया कि उन्हें एमसीडी के अधिकारियों से किसी भी प्रकार का पहले नोटिस नहीं दिया गया था और बिना कुछ बोले दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया. इस तोड़फोड़ से हमें लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं दुकानदारों ने एमसीडी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगों से एमसीडी के अधिकारी अवैध पैसा वसूली की जाती है, जिसे हमने दने से इंकार कर दिया. जिसके बाद आज हमारी दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया. 

ये भी पढ़ें: Delhi: अचानक धंसती गई जमीन, निगल गई 2 बाईक और डॉगी

 

वहीं दुकान के मालिक करतार सिंह ने बताया कि उन्होंने यह जमीन पूर्व निगम पार्षद महेश अवाना से खरीदी थी, जिसके बाद से वह यहां दुकान बनाकर लगभग करीबन 500 लोगों को रोजगार दिया गया हैं. मगर जिस तरह से आज बिना कुछ बताए और बिना कुछ नोटिस दिए ही एमसीडी के अधिकारी मार्केट में पहुंचे और हमारे दुकानों पर बुलडोजर चलवानी शुरु कर दी. हम उनसे कहते रहे कि हमें अपने दुकानों से सामान निकाल लेने दीजिए, लेकिन एमसीडी के अधिकारियों ने हमारी एक बात नहीं सुनी और दुकानों को बुरी तरह ध्वस्त कर दिया. वहीं अब हमारे दुकान टूट जाने से 500 घरों के परिवार सड़क पर आ गए हैं क्योंकि इस मार्केट से तकरीबन 500 लोगों का रोजगार चल रहा था.

राजधानी दिल्ली में लगातार एमसीडी और डीडीए द्वारा अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. वही इसी कड़ी में आज बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के मीठापुर इलाके में भी एक मार्केट के कई दुकानों को तोड़ा गया है. अब देखना होगा कि कब तक अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलता है. 

Trending news