Ram Mandir: मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जुमे की नमाज में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर की ये खास अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2067992

Ram Mandir: मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जुमे की नमाज में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर की ये खास अपील

Ram Mandir Inauguration: नूंह में मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओं ने जुमे की नमाज के बाद लोगों से आपसी भाईचारे की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक समुदाय अपने किसी भी धार्मिक कार्यक्रम को करें उससे हमें कोई एतराज नहीं है, हमें आपस में भाईचारा बनाकर रखना है.

Ram Mandir: मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जुमे की नमाज में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर की ये खास अपील

Nuh News: 22 जनवरी में अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जानी है, जिसे लेकर देशभर के लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. अयोध्या के साथ ही 22 जनवरी को देशभर के मंदिरों में अलग-अलग तरह के आयोजन किए जाएंगे. हरियाणा के नूंह में भी 22 जनवरी को कई कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसे लेकर आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने चर्चा की. मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओं ने जुमे की नमाज के बाद लोगों से आपसी भाईचारे की अपील की और कहा कि एक समुदाय अपने किसी भी धार्मिक कार्यक्रम को करें उससे हमें कोई एतराज नहीं है. हमें आपस में भाईचारा बनाकर रखना है.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: शंकराचार्यों के विरोध पर बोले कालकाजी मंदिर के पीठाधीश्वर,  राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा सही

आपको बता दें कि 22 जनवरी को जिले के तावडू उपमंडल में शोभायात्रा निकाली जानी है. इस शोभायात्रा को लेकर आज तावडू की ईदगाह की मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद लोगों से चर्चा की गई. इस दौरान कहा गया कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान तावडू में शोभायात्रा निकाली जाएगी. सभी धर्म के लोगों को अपने धार्मिक कार्यक्रमों को करने की पूरी आजादी है. इसलिए किसी भी धर्म को लेकर कोई भी व्यक्ति ऐसी कोई बात ना कहे, जिससे दूसरे धर्म के लोगों को बुरा लगे. इस दौरा लोगों से अपील की गई कि सभी लोग आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी कार्यक्रम में कोई बाधा न डालें. 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Inauguration: QR कोड से मिलेगा मंदिर में प्रवेश, ट्रस्ट ने जारी किया एंट्री पास

इस बारे में जानकारी देते हुए नूंह के बड़े मदरसे के संचालक मुफ्ती जाहिद हुसैन ने कहा कि आज पूरे इलाके के लोगों को यह कहा गया कि हम सदियों से आपस में मिलजुल कर रहते आए हैं. हमारा भाईचारा लंबे समय का है. उन्होंने कहा कि मेवात की तहजीब, संस्कृति यह रही है कि सभी लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं. सबकी अपनी-अपनी आस्था है, सभी लोग अपने-अपने धर्म के हिसाब से यहां पर रहते हैं. हमें किसी के धर्म में कोई दखल नहीं है. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी ही नहीं आगे भी सभी को एक-दूसरे के साथ अमन व शांति के साथ रहना है. आज जुमे की नमाज में सभी को यही संदेश दिया गया. 

Input- Anil Mohania

Trending news