Auto Fare Increased: दिल्ली में ऑटो और टैक्सी में सफर करना हुआ महंगा, जानें कितने देने होंगे पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1240796

Auto Fare Increased: दिल्ली में ऑटो और टैक्सी में सफर करना हुआ महंगा, जानें कितने देने होंगे पैसे

दिल्ली की जनता की जेब पर एक बार फिर से बड़ा असर पड़ने वाला है. अब पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ दिल्लीवासियों का सफर भी महंगा होने वाला है. आने वाले दिनों में प्रति किलोमीटर पर देने होंगे इतने पैसे.   

 

Auto Fare Increased: दिल्ली में ऑटो और टैक्सी में सफर करना हुआ महंगा, जानें कितने देने होंगे पैसे

Auto Fare Increased 2022: दिल्ली में ऑटो रिक्शा (Auto) और टैक्सी का किराया में जल्द ही बदलाव होने जा रहा है. ऑटो के लिए प्रति किलोमीटर पर किराए में डेढ़ रुपये और टैक्सियों के लिए बेस फेयर में 15 रुपये की बढ़ोतरी के प्रस्ताव रखा गया है. अधिकारियों का कहना है कि किराए में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है और अगली बैठक में उसे मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के सामने पेश किए जाने की संभावना है.

इसी के साथ परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Transport Minister Kailash Gehlot) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार किराया बढ़ाने की योजना बना रही है. अधिकारियों के अनुसार, CNG के दाम बढ़ने के कारण किराए में बढ़ोतरी की जरूरत है. वहीं, सरकार ने अप्रैल में 13 सदस्यीय किराया संशोधन समिति बनाई थी. समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए किराए में प्रति किलोमीटर एक रुपये की बढ़ोतरी और टैक्सी में 60 फीसदी तक बढ़ोतरी की सिफारिश की थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Haryana News Live Updates

बेस फेयर बढ़ाया जाए

अधिकारियों ने आगे कहा कि ऑटो रिक्शा के लिए मीटर डाउन शुल्क पहले 25 रुपये बेस फेयर से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा. इसी के साथ प्रति किलोमीटर साढ़े 9 रुपये के बजाय 11 रुपये किराया वसूला जाएगा. इसी तरह से टैक्सियों के लिए मीटर डाउन शुल्क अब 25 के बजाय 40 रुपये कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि AC टैक्सियों के लिए अब प्रति किलोमीटर 14 रुपये के जगह 17 रुपये और एसी टैक्सियों का 16 रुपये के बजाए 20 रुपये देने होंगे. ऐप के मुताबिक ऑपरेटर्स ने पहले ही किराए में बढ़ोतरी कर दी थी. मगर ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में संशेाधन नहीं किया गया था जो सरकार के नियमों से संचालित होते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news