सावधान! पलवल के इस गांव में 5 दिन से घूम रहा तेंदुआ, शिकार करेगा या चंगुल में फंसेगा?
Advertisement

सावधान! पलवल के इस गांव में 5 दिन से घूम रहा तेंदुआ, शिकार करेगा या चंगुल में फंसेगा?

Palwal News : वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए दो जगह पर पिंजरे लगाए हैं, लेकिन अब तक वह पकड़ से बाहर है. तलाश के दौरान एक बार तेंदुआ SDM की गाड़ी के पास से भी गुजरा, लेकिन फिर जल्द ही आंखों से ओझल हो गया.

सावधान! पलवल के इस गांव में 5 दिन से घूम रहा तेंदुआ, शिकार करेगा या चंगुल में फंसेगा?

रुस्तम जाखड़/पलवल :  होडल के गांव भुलवाना में पांच दिन पहले तेंदुए के देखे जाने के बाद से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है. तेंदुए ने लोगों की रात की नींद और दिन का चैन उड़ा रखा है. वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने का भरसक प्रयास कर रही है. विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए दो पिंजरे भी लगाए हैं.

पलवल जिले के गांव भुलवाना स्थित चमेली वन धाम मंदिर की बणी (जंगल क्षेत्र) में 6 सितंबर की रात को तेंदुआ दिखाई देने के बाद अचानक गायब हो गया. शुक्रवार रात को जब होडल एसडीएम डॉ. चिनार चहल जब वन धाम मंदिर में अधिकारियों से जानकारी लेने के लिए पहुंचीं तो रास्ते में अचानक तेंदुआ उनकी गाड़ी के पास से होकर गुजरा, जिसका वीडियो भी बनाया गया. तेंदुआ गाड़ी की लाइट देखकर वहां से फिर जंगलों की तरफ चला गया.

देखें वीडियो : दिल्ली पुलिस की DIAL 112 ने स्कूटी सवार दो महिलाओं को मारी टक्कर, घटना CCTV में कैद

एसडीएम रात को उस समय तेंदुआ के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेने के लिए चमेली वन धाम मंदिर गई थीं. एक बार फिर से बणी में तेंदुआ दिखाई देने के बाद एसडीएम ने गांव भुलवाना व उसके आसपास के गांवों में मुनादी करा लोगों को रात के समय घरों के अंदर रहने की अपील की. एसडीएम ने मौके पर ही वन विभाग की टीम को बुलवाकर तेंदुआ को पकड़वाने के आदेश दिए. जिसके बाद विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए  दो पिंजरे लगा दिए गए.

जंगल घना होने के कारण आ रही परेशानी 

जंगल घना होने के कारण विभाग को तेंदुए की तलाश में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तेंदुए के कारण ग्रामीणों में अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है. ग्रामीण प्रशासन से जल्द तेंदुआ की पकड़ने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन द्वारा भी ग्रामीणों से लगातार सावधानी बरतने व बनी के आसपास न जाने की अपील की जा रही है. शनिवार सुबह  तेंदुए के पैर के निशान मिलने के बाद वन विभाग ने रेवाड़ी से दो पिंजरे मंगवाकर जंगल में अलग-अलग स्थान पर लगवा दिए. एसडीएम ने विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दिए हैं. 

ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं

इस बारे में वन विभाग के इंस्पेक्टर जयदेव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम  तेंदुए को पकड़ने के लिए भरसक प्रयास कर रही है. ग्रामीणों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. बस उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत है कि वो बनी के आसपास न जाए. उन्होंने कहा कि बनी के जंगल के अंदर भारी संख्या में जीव-जंतु रहते हैं. जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा. ग्रामीणों को बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है.

Trending news