Arvind Kejriwal Birthday: खास अंदाज में PM मोदी ने ट्वीट कर CM केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1827108

Arvind Kejriwal Birthday: खास अंदाज में PM मोदी ने ट्वीट कर CM केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई

Arvind Kejriwal Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी, जिसके बाद CM केजरीवाल ने PM मोदी का आभार जताया. 

Arvind Kejriwal Birthday: खास अंदाज में PM मोदी ने ट्वीट कर CM केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई

Arvind Kejriwal Birthday: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के बीच अक्सर तनातनी की खबरें सामने आते रही हैं. हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सर्विस बिल लाए जानें के बाद AAP और केंद्र के बीच जमकर विवाद हुआ, लेकिन इन सबके बीच PM मोदी ने CM केजरीवाल को उनके जन्मदिन की बधाई देकर हैरान कर दिया है. 

PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी CM केजरीवाल को बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है. PM मोदी ने लिखा कि 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।'

CM अरविंद केजरीवाल ने दिया धन्यवाद
PM नरेंद्र मोदी की शुभकामनाओं के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उनका आभार जताया है. 

 

मनीष सिसोदिया को किया याद
CM केजरीवाल ने अपने जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी याद किया. CM ने कहा कि 'आज मेरा जन्मदिन हे। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं. आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है. वह झूठे मामले में जेल में है. आइए आज हम सब प्रतिज्ञा करें - कि हम भारत में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। वही मजबूत भारत की नींव रखेगा। इससे भारत को नंबर 1 बनाने के हमारे सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। इससे मनीष भी खुश होंगे.' 

 

16 अगस्त 1968 को हुआ जन्म
CM केजरीवाल हरियाणा के रहने वाले हैं, उनका जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था. केजरीवाल ने साल 1989 में IIT खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया और जमशेदपुर में टाटा ग्रुप में बतौर इंजीनियर नौकरी शुरू कर दी. इसके बाद 1992 में यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद वो राजस्व सेवा में एक अधिकारी के तौर पर नियुक्त हुए. साल 2006 में उन्होंने नौकरी छोड़ दी. 

राजनीतिक करियर
CM केजरीवाल के राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2011 में अन्ना आंदोलन से हुई. इसके बाद आम आदमी पार्टी बनी और पहली बार साल 2013 में अरविंद केजरीवाल CM बने. हालांकि, ये कार्यकाल कम समय का था. इसके बाद 2015 और 2020 में दिल्ली में प्रचंड बहुमत के साथ AAP की सरकार बनी. अरविंद केजरीवाल लगातार 08 सालों से दिल्ली के CM हैं.

Trending news