Delhi News: ऑपरेशन लोटस के आरोपों में कितना दम? आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच, CM आवास पहुंचे राघव और आतिशी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2093740

Delhi News: ऑपरेशन लोटस के आरोपों में कितना दम? आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच, CM आवास पहुंचे राघव और आतिशी

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के गंभीर आरोप लगाए थे. इसी को लेकर बीजेपी के नेताओं ने दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसकी जांच क्राम ब्रांच की टीम कर रही है. कल CM आवास जाकर टीम ने केजरीवाल को नोटिस सौंपा था और सुबह टीम आतिशी के घर पहुंची. 

Delhi News: ऑपरेशन लोटस के आरोपों में कितना दम? आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच, CM आवास पहुंचे राघव और आतिशी

Delhi News: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की ‘‘खरीद-फरोख्त’’ के प्रयास के आरोपों के संबंध में रविवार को नोटिस देने दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंचे. ‘आप’ में सूत्रों ने बताया कि आतिशी अपने आवास पर मौजूद नहीं थीं.

बहरहाल, मंत्री ने अपने कार्यालय के कर्मचारियों को नोटिस लेने का निर्देश दिया. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘टीम आतिशी को नोटिस देने फिर जाएगी. वह आज सुबह अपने घर में मौजूद नहीं थीं.इससे एक दिन पहले अपराध शाखा के अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देकर उनसे भाजपा की तरफ से ‘आप’ के सात विधायकों को खरीदने की कोशिश संबंधी उनके दावों की जांच में तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा.

केजरीवाल और आतिशी का रोहिणी में दो स्कूलों की नींव रखने का कार्यक्रम है. केजरीवाल और आतिशी ने 27 जनवरी को दावा किया था कि भाजपा, ‘आप’ सरकार को गिराने के लिए सत्तारूढ़ दल के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये और अगले साल के विधानसभा चुनाव में टिकट की पेशकश कर उन्हें खरीदने का प्रयास कर रही है.

भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें ‘‘झूठा’’ और ‘‘निराधार’’ बताया था और मुख्यमंत्री को उनके दावों के समर्थन में सबूत पेश करने की चुनौती दी थी.

आतिशी को क्यों भेजा गया नोटिस
बीते हफ्ते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के गंभीर आरोप लगाए थे. इस दौरान केजरीवाल ने अपने बयान में कहा था कि बीजेपी ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है.

तो वहीं, मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने बयान में कहा था कि बीजेपी ने दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस 2.0’ शुरू किया है. उन्होंने AAP विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे.

BJP ने की जांच की मांग
आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस से शिकायत की और आरोपों की जांच किए जाने की मांग की. इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम बीते शुक्रवार को केजरीवाल और आतिशी के आवास पर पहुंची थी. लेकिन, खबरों की माने तो बीते शुक्रवार को केजरीवाल और आतिशी में से किसी को नोटिस नहीं सौंपा गया.

Trending news