Aparajita Plant Ke Fayde: घर में सुख-शांति का प्रतीक है अपराजिता का पौधा, इस दिन लगाने से मिलेगा लाभ
Advertisement

Aparajita Plant Ke Fayde: घर में सुख-शांति का प्रतीक है अपराजिता का पौधा, इस दिन लगाने से मिलेगा लाभ

Aparajita Plant Benefits in Hindi: अपराजिता पौधे को घर में लगाने से आपके घर में सुख और समृद्धि का आभास होता है. शनिवार को इस पौधे के फूल को शनिदेव को अर्पित करना बहुत शुभ माना जाता है. इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपको उनकी साढ़ेसाती से छुटकारा मिलता है

Aparajita Plant Ke Fayde: घर में सुख-शांति का प्रतीक है अपराजिता का पौधा, इस दिन लगाने से मिलेगा लाभ

Aparajita Plant Benefits: अपराजिता पौधा जिसे आमतौर पर शंकरपुष्पी भी कहा जाता है. यह एक प्रसिद्ध पौधा है जिसके घर में लगाने के कई शास्त्रीय और आध्यात्मिक फायदे होते हैं. यह पौधा घर की सुख-शांति को बढ़ावा देने के साथ-साथ आपके घर के वातावरण को भी शुद्ध करता है. इसके अलावा इस पौधे को घर में लगाने से वास्तु और आध्यात्मिक दृष्टि से भी कई लाभ होते हैं.

अपराजिता पौधे को घर में लगाने से आपके घर में सुख और समृद्धि का आभास होता है. यह पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है और घर को पॉजिटिव वायब्रेशन्स से भर देता है. आइए जानते हैं अपराजिता पौधे के लगाने के नियम और उनके महत्वपूर्ण फायदे क्या है. सबसे पहले वास्तु शास्त्र के अनुसार अपराजिता पौधे को घर में पूर्व, उत्तर और उत्तर-पूर्व दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है. इस दिशा को भगवान की दिशा माना जाता है और इसके इस स्थान पर अपराजिता का पौधा लगाने से घर में सुख-समृद्धि मिलती है. इसे मुख्य द्वार के दाहिनी ओर भी रखा जा सकता है, जो भी बहुत शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें: Aparajita Plant Benefits: ये नीला फूल नहीं औषधी है, जिसके सेवन से मिलेंगे ये अनेक फायदे 

साथ ही बता दें कि अपराजिता पौधे को घर में गुरुवार और शुक्रवार को लगाना बेहद शुभ माना जाता है. गुरुवार भगवान विष्णु के दिन होता है, और इस दिन पौधे को लगाने से आपके घर में सुख और धन का आगमन होता है. शुक्रवार को इस पौधे को लगाने से आपके घर में देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती है, जो आपके घर को आर्थिक रूप से समृद्ध करती है. इस पौधे को घर में लगाने से आपके आध्यात्मिक जीवन में भी लाभ होता है. यह आपके मन को शांति और सुकून देता है और आपको सफलता की ओर आग्रहण करने में मदद करता है. यह आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन और सफलता की ओर अग्रसर होने में मदद करता है.

शनिवार को इस पौधे के फूल को शनिदेव को अर्पित करना बहुत शुभ माना जाता है. इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपको उनकी साढ़ेसाती से छुटकारा मिलता है. अपराजिता पौधे के इन नियमों का पालन करके आप अपने घर को खुशियों और समृद्धि से भर सकते हैं. यह एक पौधा ही हो सकता है, लेकिन इसके महत्वपूर्ण रूप से अपनाने से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं.

Trending news