Haryana News: सीएम मनोहर लाल को कैसे पता, किसान ट्रैक्टरों में हथियार लाएंगे: अनुराग ढांडा
Advertisement

Haryana News: सीएम मनोहर लाल को कैसे पता, किसान ट्रैक्टरों में हथियार लाएंगे: अनुराग ढांडा

Aam Admi Party: आप नेता ने कहा हरियाणा सरकार ने अगर हरियाणा सरकार फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है तो उसे एमएसपी कानून लाने में क्या दिक्कत है? उन्होंने कहा कि मार्ग रोके जाने की वजह से 60 बच्चे 11 तारीख को एग्जाम नहीं देने जा पाए. 

Haryana News: सीएम मनोहर लाल को कैसे पता, किसान ट्रैक्टरों में हथियार लाएंगे: अनुराग ढांडा

Anurag Dhanda Press Conference: किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर हरियाणा की सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है. इससे उन लोगों को भी खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिनका इस सबसे वास्ता भी नहीं है.आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि देश आज तेजी से तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है. देश के नागरिकों को अधिकार है कि वे कहीं भी इकट्ठा होकर अपनी बात रख सकते हैं, लेकिन हरियाणा सरकार लोगों के अधिकारों का हनन कर रही है. सरकार कह रही है कि आंदोलन करने वालों पर केस दर्ज कर देंगे, उनके पासपोर्ट रद्द कर देंगे, हाईवे बंद कर सड़कों पर सीमेंट ब्लॉक्स लगा दिए गए हैं. अभी तक किसान आए नहीं हैं लेकिन आम लोगों को परेशान किया जा रहा है.

60 फीसदी बच्चे नहीं दे पाए HCS Exam
आप नेता ने कहा कि किसान तो शांतिपूर्वक दिल्ली जाकर अपनी मांग उठाना चाहते हैं. बाद में सरकार बोलेगी कि रोड बंद किसानों की वजह से हुए हैं. अनुराग का कहना है कि कल एचसीएस की परीक्षा अंबाला में थी, लेकिन 60 प्रतिशत बच्चे एग्जाम देने नहीं दे पाए. हरियाणा में 87 हजार बच्चों को परीक्षा देनी थी, लेकिन 50000 बच्चे परीक्षा नहीं दे पाए, क्योंकि सरकार ने सड़कों को बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाजरी जारी, इन रूटों पर जाने से बचें

किसानों की सेवा की थी और करेंगे 
अनुराग ढांडा ने कहा, किसान एमएसपी कानून मांग रहे हैं. ये वादा केंद्र सरकार ने ही किया था.किसान अपनी कर्ज माफी मांग रहे हैं. जब मोदी सरकार कुछ उद्योगपतियों का 13 लाख करोड़ रुपए माफ कर सकती हैं तो 16 करोड़ किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं कर सकती. उन्होंने सवाल उठाया कि अगर सरकार हमारे अधिकारों का हनन करेगी तो हम सरकार का डटकर विरोध करेंगे. आम आदमी पार्टी ने पिछले आंदोलन में किसानों की सेवा की थी. इस बार भी पार्टी किसानों की सेवा करेगी. 

केंद्र ने केजरीवाल की मांग को किया अनदेखा 
हरियाणा सरकार ने दो स्टेडियमों को जेल बना दिया. अरविंद केजरीवाल को भी केंद्र ने दिल्ली के स्टेडियम को जेल बनाने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया. अगर हरियाणा सरकार फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है तो उसे एमएसपी कानून लाने में क्या दिक्कत है. आप नेता ने यह भी सवाल किया कि जब सीएम किसानों को बस-ट्रेन में दिल्ली जाने की सलाह देते हैं तो वो खुद बस में क्यों नहीं जाते. क्या किसानों का ट्रैक्टरों से जाना न जाना भी सरकार तय करेगी. सीएम को कैसे पता कि किसान हथियार लेकर आ रहे हैं. वो तो अभी तक आए ही नहीं हैं. 

सीएम ने की थी लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन रखने की अपील 
दरअसल एक दिन पहले ही सीएम मनोहर लाल ने लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन रखने की अपील लोगों से की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि सरकार किसानों को दिल्ली जाने से नहीं रोक रही, लेकिन ट्रैक्टर ले जाने पर रोक लगाई गई है. उन्होंने दिल्ली में पिछले आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा था कि लोग ट्रैक्टरों में हथियार भरकर लाते हैं. 

इनपुट: विजय राणा 

Trending news