Annu Kapoor: सीने में दर्द के चलते दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती मशहूर कलाकार अन्नू कपूर, हालत स्थिर
Advertisement

Annu Kapoor: सीने में दर्द के चलते दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती मशहूर कलाकार अन्नू कपूर, हालत स्थिर

Annu Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर कलाकार अन्नू कपूर सीने में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वक्त उनका इलाज दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में चल रहा है. 

Annu Kapoor: सीने में दर्द के चलते दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती मशहूर कलाकार अन्नू कपूर, हालत स्थिर

Annu Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर कलाकार अन्नू कपूर को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबरों की मानें तो अन्नू कपूर को सीने में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस वक्त उनका इलाज दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल, डॉक्टरों ने हार्ट अटैक की पुष्टि नहीं की है. डॉक्टर का कहना है कि अन्नू कपूर की हालत अब स्थिर है. अन्नू कपूर के 4 बच्चे हैं और उनकी पत्नी का नाम अनुपमा है. उनका असली नाम अनिल कपूर है.

बता दें कि 66 साल के अन्नू कपूर बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे की मशहूर हस्तियों में एक हैं. अन्नू एक एक्टर, सिंगर,  निर्देशक, रेडियो जॉकी और टेलीविजन होस्ट हैं. एक्टिंग की दुनिया में 40 सालों से सक्रिय अन्नू कपूर ने 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में काम किया है. इतना ही नहीं, उन्होंने अपने करियर में दो नेशनल फिल्म अवॉर्ड, एक फिल्मफेयर अवॉर्ड और दो इंडियन टेलीविजन अकादमी पुरस्कार जीते हैं.

इस बड़े कलाकार के साथ की थी पहली फिल्म

अन्नू कपूर ने अमिताभ बच्चन की 1979 में आई फिल्म ‘काला पत्थर’ में अन्नू कपूर पहली बार नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जैसेः- बेताब, मंडी, आधारशिला और खंडर जैसी फिल्में में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों को दिल जीत लिया. मगर उन्हें 1984 में आई फिल्म ‘उत्सव’ से पहचान मिली. इसके बाद उन्होंने फिल्म मिस्टर इंडिया, तेजाब, राम लखन, घायल, हम, डर जैसी सफल फिल्मों में काम किया.

कैसा रहा सफर, कौन हैं अन्नू कपूर

आपको बता दें कि अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवीर, 1956 में भोपाल में हुआ था. अन्नू कपूर के पिता मदनलाल कपूर था. इनकी मां कमला, बंगाली थीं. अन्नू कपूर के पिता एक पारसी थिएटर कंपनी चलाते थे जो शहर-शहर जाकर गली-नुक्कड़ पर परफॉर्म करता था. वहीं, उनकी मां एक कवियत्री थीं और गरीब परिवार से थे. इसी के चलते उनकी पढ़ाई लिखाई नहीं हो पाई. इसी के चलते अन्नू कपूर ने पिता की थिएटर कंपनी ज्वॉइन कर ली. फिर अन्नू कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया और आज के वक्त में उनका नाम मशहूर हस्तियों की लिस्ट में शामिल है.

Trending news