अनिल विज ने दिखाई दरियादिली, रोती हुई महिला से बोले- मैं लडूंगा तुम्हारे हिस्से की लड़ाई
Advertisement

अनिल विज ने दिखाई दरियादिली, रोती हुई महिला से बोले- मैं लडूंगा तुम्हारे हिस्से की लड़ाई

शनिवार को अनिल विज का जनता दरबार का आयोजित किया गया. इस बीच जींद से आई फरियादी महिला ने रोते हुए मंत्री से कहा कि उसके भतीजे और इससे पहले उसकी भाई की फांसी देकर हत्या की गई, मगर पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया. विज ने महिला को सांत्वना देते हुए कहा कि “मैं बैठा हूं जनता के लिए,  तुम्हारी लड़ाई मैं लडूंगा” 

अनिल विज ने दिखाई दरियादिली, रोती हुई महिला से बोले- मैं लडूंगा तुम्हारे हिस्से की लड़ाई

चंडीगढ़ः हरियाणा के निवासियों को प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से न्याय की आस है. शनिवार गृह मंत्री अनिल विज का अंबाला छावनी के PWD रेस्ट हाउस में जनता दरबार आयोजित हुआ तो प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में लोग अपनी-अपनी फरियाद लेकर गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पहुंचे. फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए गृह मंत्री विज सख्त मोड में नजर आए और मामलों की जांच में ढिलाई बरतने पर उन्होंने कई जिलों के एसपी को तत्काल फोन लगाते हुए फटकार लगाई.

इस बीच जींद से आई फरियादी महिला ने रोते हुए मंत्री से कहा कि उसके भतीजे और इससे पहले उसकी भाई की फांसी देकर हत्या की गई, मगर पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया. मामले में जांच न होने के आरोप भी लगाए और सुनवाई न होने की बात कही. गृह मंत्री अनिल विज ने महिला को सांत्वना देते हुए कहा कि “मैं बैठा हूं जनता के लिए,  तुम्हारी लड़ाई मैं लडूंगा” इस मामले में एसपी जींद को फोन लगाते हुए मंत्री ने फटकार लगाई और एक्शन टेकन रिपोर्ट भी तलब की.

जींद में पुजारी के बेटे पर दुराचार का आरोप

जींद के पिलुखेड़ा से आए फरियादी ने बताया कि दिसंबर 2022 को उसकी साढ़े 14 वर्षीय भतीजी के साथ मंदिर के पुजारी के बेटे ने रेप किया था. भतीजी मंदिर में माथा टेकने गई थी, लेकिन वहां पुजारी के बेटे ने जबरदस्ती उसकी भतीजी के साथ रेप किया. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज हुआ, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अनिल विज ने तुरंत एसपी जींद को कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः Ambala News: अनिल विज ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कसा तंज, बोले- सत्ता जाने के बाद से पिट ही रहे हैं वो

महिला ने रोते हुए गुहार लगाई

पानीपत से परिवार संग पहुंची महिला ने जनता दरबार में बिलखते हुए कहा कि उसकी 4 माह की बेटी मस्कुलर डिस्ट्रॉफी की चपेट में है. इस बीमारी से बचने के लिए 17 करोड़ रुपये का इंजेक्शन लगेगा. इस पर गृह मंत्री ने महिला को पानी पिलवाया और इंजेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का सुझाव दिया. उन्होंने बताया कि इस मामले में सरकार की ओर से मदद की जाती है.

इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश दिए मंत्री अनिल विज ने

फरीदाबाद निवासी विवाहिता ने बताया कि उसकी 15 अप्रैल, 2022 को पंजाब में शादी हुई थी. उसका पति कनाडा में रहता है. शादी से पहले ससुराल वालों ने कहा था कि उसे भी कनाडा भेज देंगे, लेकिन आरोपियों ने कनाडा भेजना तो दूर मारपीट करते हुए ससुराल से भी निकाल दिया. जींद निवासी महिला ने बताया कि उसकी 16 वर्षीय बेटी को गांव का ही एक युवक 1 जनवरी को भगा कर ले गया था और 12 जनवरी को उसकी बेटी का सुराग लगा.

महिला थाना पुलिस रोहतक में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. गृह मंत्री अनिल विज ने सुनवाई करते हुए तुरंत एसपी, रोहतक को कॉल करके आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए. इसी तरह, अन्य मामलों में भी मंत्री ने सख्त कार्रवाई के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए.  

(इनपुटः विनोद लांबा)

Trending news