फरियादियों की शिकायत पर 7 से ज्यादा मामलों की जांच के लिए SIT गठित, हवलदार सस्पेंड, SHO के तबादले के निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1376024

फरियादियों की शिकायत पर 7 से ज्यादा मामलों की जांच के लिए SIT गठित, हवलदार सस्पेंड, SHO के तबादले के निर्देश

हर शनिवार को अनिल विज द्वारा अंबाला में लगने वाले जनता दरबार में, जनता की फरियादियों की शिकायत सुनते हुए विज ने कई कड़े फैसले लिए है. इस दौरान उन्होंने हवलदार को सस्पेंड कर अलग-अलग सात से भी ज्यादा मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है. 

फरियादियों की शिकायत पर 7 से ज्यादा मामलों की जांच के लिए SIT गठित, हवलदार सस्पेंड, SHO के तबादले के निर्देश

विनोद लांबा/चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फरियादियों की सुनवाई करते हुए रोहतक में हवलदार को सस्पेंड कर अलग-अलग सात से भी ज्यादा मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है. इसके अलावा जांच में ढिलाई बरतने वाले दो थानों के एसएचओ के भी तबादले के निर्देश उन्होंने दिए. विज शनिवार को अंबाला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित जनता दरबार में प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे.

न्याय की आस में पांच हजार से अधिक संख्या में फरियादियों ने अपनी शिकायतें गृह मंत्री अनिल विज को दी जिसपर उन्होंने कार्रवाई के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए. प्रदेश में गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शनिवार देर रात्रि तक जनता दरबार चला और मंत्री विज ने अंतिम व्यक्ति की समस्या को सुना. वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने एक फरियादी की शिकायत सुनते हुए कहा कि अगर कोई अफसर कार्रवाई नहीं करता तो वह खुद वहां जाकर कार्रवाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः जहां-जहां नेटवर्क की दिक्कत, 5G के आने से लोगों को मिलेगी राहतः अनिल विज

हवलदार सस्पेंड, सिरसा में SHO के खिलाफ शिकायत, तबादले के निर्देश व एसआईटी गठित

जनता दरबार में रोहतक से फरियादी ने हवलदार पर मारपीट करने और पुलिस द्वारा उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए. मंत्री विज ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए तुरंत प्रभाव से हवलदार को सस्पेंड करने एवं मामले की जांच के निर्देश दिए. वहीं, सिरसा से आई एक महिला ने बताया कि उसकी लड़की के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त आरोपी ने जमानत पर आने के बाद उसके बेटे के साथ बुरी तरह मारपीट की जिसके चलते उसकी मौत हो गई है. मामले में पुलिस द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की जा रही. महिला की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री ने एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए और उक्त महिला को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश देते हुए चोपटा थाने के एसएचओ को ट्रांसर्फर करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः फौजी के 70 वर्षीय पिता पर किया रेप का फर्जी केस, अनिल विज ने महिला SPO को किया सस्पेंड

शिकायतों पर विज ने कई अधिकारियों को लगाई फटकार

जनता दरबार के दौरान सोनीपत से आए एक कोच ने सेवानिवृत एसपी के खिलाफ शिकायत देते हुए गृहमंत्री को अवगत करवाया कि सेवानिवृत एसपी ने गलत दस्तावेज पेश करके प्रमोशन हासिल की है. इस मामले में गृहमंत्री ने एसीएस होम को शिकायत मार्क करते हुए सीनियर आईएएस व दो अन्य सीनियर अधिकारियों की टीम गठित करते हुए मामले की जांच करने के निर्देश दिए.

पलवल से आई एक महिला ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसका पति फौज में कार्यरत है और छुट्टी लेकर जब घर आ रहा था तो उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट की गई पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। इस मामले में गृहमंत्री ने कमेटी गठित करते हुए जांच करने के आदेश दिए.

ये भी पढ़ेंः अंबाला और करनाल में शुरू हुई धान की खरीद, पानीपत-सिरसा के किसानों को अब भी इंतजार

कैंसर अस्पताल के नाम एक लाख का चैक दिया ब्रह्मचार्य रामानंद ने

जनता दरबार के दौरान जगाधरी से आए ब्रह्मचार्य रामानंद जी ने अपनी नेक कमाई से एक लाख रुपये की राशि का चैक कैंसर अस्पताल अंबाला छावनी में देने के लिए गृहमंत्री को सौंपा. गृहमंत्री ने मौके पर पीएमओ को बुलवाकर उनके सुपुर्द चैक किया और ब्रहमचार्य रामानंद द्वारा किए गये इस कार्य के लिए उसकी सराहना की.

Trending news