Amit Shah: 22 दिसंबर को गीता महोत्सव में शामिल होंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2017356

Amit Shah: 22 दिसंबर को गीता महोत्सव में शामिल होंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Sah in Geeta Mahotsava 2023: हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डॉक्टर अरविंद यादव ने कहा कि 22 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं.

Amit Shah: 22 दिसंबर को गीता महोत्सव में शामिल होंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Sah in Geeta Mahotsava 2023: हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डॉ. अरविंद यादव ने कहा कि 22 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचेंगे. पूरे विश्व में ये गीता महोत्सव को मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सनातन की राह पर चलकर आज हम विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं.

गीता जयंती महोत्सव पूरे विश्व में फैल चुका है
अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने शिरकत की. डॉक्टर अरविंद यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि गीता महोत्सव अब सिर्फ कुरुक्षेत्र, हरियाणा व देश का उत्सव न रहकर पूरे विश्व का उत्सव बन चुका है. उन्होंने कहा कि कल देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन किया है. उन्होंने कहा कि आज देश-विदेश से लोग यहां पहुंच रहे हैं.

22 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह गीता महोत्सव में करेंगे शिरकत
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का भी स्थापना की जा रही है. इसी तरह से गीता का उपदेश भगवान श्री कृष्ण ने इस धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में दिया था. उसी का जो आवाहन भगवान श्री कृष्ण ने दुनिया को किया था वह याद दिलाने का काम हम कर रहे हैं. उसी के मद्देनजर यह अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव मनाया जा रहा है. चेयरमैन डॉक्टर अरविंद यादव ने कहा कि 22 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली CM के ED समन पर बोले संदीप पाठक, अरविंद केजरीवाल से डरते हैं PM

सनातन के रास्ते पर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने
चेयरमैन डॉक्टर अरविंद यादव ने कहा कि आज सनातन के रास्ते पर चलकर हम दुनिया की सबसे बड़ी पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं और आने वाले समय में 2047 तक देश को विकसित भारत के रूप में बनाने का संकल्प हमने किया है. उसको पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

INPUT- Darshan Kait

Trending news