अंबाला से कालाअंब का सफर चंद मिनटों में होगा पूरा, बनेगा 33 किमी लंबा हाईवे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1385910

अंबाला से कालाअंब का सफर चंद मिनटों में होगा पूरा, बनेगा 33 किमी लंबा हाईवे

अंबाला-कालाअंब और अंबाला-मोहाली ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे को मंजूरी प्रदान करने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का आभार जताया. इस परियोजनाओं पर खर्च होंगे 1183.70 करोड़ रुपये. दोनों एक्सप्रेस-वे बनने से वाहन चालकों को मिलेगी राहत, मिनटों में तय होगा सफर.

अंबाला से कालाअंब का सफर चंद मिनटों में होगा पूरा, बनेगा 33 किमी लंबा हाईवे

विनोद लांबा/चंडीगढ़: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला-कालाअंब और अंबाला-मोहाली ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मंजूरी प्रदान करने पर उनका आभार व्यक्त किया है. विज ने ट्विट करते हुए दोनों परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने के लिए धन्यवाद जताया.

उन्होंने कहा कि अंबाला से कालाअंबा और अंबाला से मोहाली के लिए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए 1183.70 करोड़ रुपये की मंजूरी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से प्रदान की गई है जोकि बेहद खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि दोनों एक्सप्रेस-वे के बनने से भविष्य में अंबाला की कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी, साथ ही वाहन चालकों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सकेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भी गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 885 करोड़ रुपए की लागत से 40 किलोमीटर लंबी अंबाला रिंग रोड परियोजना को भी मंजूरी प्रदान की जा चुकी है. जल्द ही रिंग रोड निर्माण के लिए टेंडर भी होने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः चुनाव से पहले खूनखराबे की साजिश नाकाम, STF ने किया हथियारों के साथ वांटेड गैंगस्टर गिरफ्तार

अंबाला रिंग रोड से शुरू होगा 33 किमी. लंबा नया हाईवे 

33 किलोमीटर लंबा नया अंबाला-कालाअंबा हाईवे अंबाला रिंग रोड से प्रारंभ होगा. यह हाईवे शहजादपुर से होता हुआ कालाअंब तक बनेगा. फोर लेन हाईवे पर दो बड़े पुल और कई छोटे पुल बनेंगे. हाईवे पर 15 व्हीकुलर अंडर पास बनेंगे और हर गांव से हाइवे पर चढ़ने के लिए अलग से रास्ता बनाया जाएगा. नया हाईवे रिंग रोड अंबाला में पंजोखरा गांव के पास जुड़ेगा. यह पुरानी नारायणगढ़ रोड से अलग हाइवे होगा.

31 किलोमीटर लंबा होगा अंबाला-मोहाली नया हाईवे

नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से 31 किलोमीटर लंबा नया अंबाला-मोहाली हाईवे भी बनाया जा रहा है जोकि अंबाला को मोहाली से बेहतर कनेक्टिविटी देगा. इस हाईवे की खासियत यह होगी कि यह सिक्स लेन का हाईवे बनेगा जिसमें वाहन चालकों को आने-जाने की सहूलियत होगी.

Trending news