अंबाला में सरकारी स्कूलों का हाल-बेहाल, 120 में से 101 विद्यालयों के 276 कमरे ढहने के कगार पर
Advertisement

अंबाला में सरकारी स्कूलों का हाल-बेहाल, 120 में से 101 विद्यालयों के 276 कमरे ढहने के कगार पर

अंबाला में 120 में से 101 सरकारी स्कूलों के 276 कमरों की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है. वहीं इसको लेकर PWD विभाग ने कमरों को गिराने के लिए सभी मापदंड पूरे कर लिए हैं.

अंबाला में सरकारी स्कूलों का हाल-बेहाल, 120 में से 101 विद्यालयों के 276 कमरे ढहने के कगार पर

अंबाला: अंबाला में सरकारी स्कूलों में कंडम हो चुके कमरों व इमारतें कभी भी खतरा बन सकती हैं. सरकारी स्कूल के 101 स्कूलों के 276 कमरों को कंडम घोषित किया जा चुका है, लेकिन ये कब गिराएं जाएंगे ये सवाल जरूर खड़ा होता है. शिक्षा विभाग भी कंडम इमारतों जल्द गिरवाने की दुहाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: भतीजे दिग्विजय की शादी में शामिल नहीं होंगे अभय सिंह चौटाला, बताई ये वजह

 

अंबाला जिले के 120 सरकारी स्कूल में 101 स्कूलों के 276 कमरे कंडम हो चुके हैं. जिन्हें शिक्षा विभाग के साथ-साथ PWD विभाग भी स्वीकार कर कंडम घोषित कर चुका है, लेकिन खतरा बने ये कमरे कब स्कूल के स्टाफ या पढ़ने वाले बच्चों के लिए हादसे का कारण बन जाएंगे कुछ नही कहा जा सकता. 

अंबाला जिले के 101 सरकारी स्कूलों में 276 कमरे खंडहर या कंडम हो चुके हैं, जिसे गिराए जाने के लिए सभी मापदंड पूरे हो चुके हैं, लेकिन ये गिराए कब जाएंगे यह सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मामले को लेकर हमने जिला शिक्षा अधिकारी से भी सवाल पूछे तो उन्होंने हमें बताया कि अंबाला जिले के कई स्कूल कंडम थे, जिनकी रिपोर्ट लगातार पीडब्ल्यूडी को भेजी जा रही थी.

जिला शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा ने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से 120 सरकारी स्कूलों की रिपोर्ट तैयार की गई थी, जिसमें से 101 सरकारी स्कूल के 276 कमरों की सूची पीडब्ल्यूडी ने शिक्षा विभाग को भेजी है. इसके साथ ही उन्हें कंडम भी घोषित कर दिया गया है और कंडम कमरों के मलबे का मूल्य भी तय कर दिया गया है. स्कूलों में मौजूद कमेटियों को नीलामी करने के लिए कह दिया गया है, जिसके बाद कमरों की डिमांड हो जाएगी और अगले सेशन में ही बच्चों की संख्या के हिसाब से नए कमरे दे दिए जाएंगे. उन्होंने कहा बच्चे बिल्डिंग के नजदीक न जाएं, इसके लिए फेंसिंग की गई है और नोटिस लगाया गया है. वहीं स्टाफ इस बात का ख्याल रखता है कि बच्चे बिल्डिंग के नजदीक न जाएं.

 

Trending news