जेल के अंदर SLR से हुई फायरिंग से घायल हुई थी महिला बंदी, सवाल- किसने चलाई गोली?
Advertisement

जेल के अंदर SLR से हुई फायरिंग से घायल हुई थी महिला बंदी, सवाल- किसने चलाई गोली?

18 जनवरी, 2023 को अंबाला सेंट्रल जेल में महिला बंदी को गोली लगने का मामला सामने आया है.  महिला बंदी को गोली कैसे और किन परिस्थितियों में लगी इसको लेकर, जिला पुलिस व जेल प्रशासन अभी जांच में जुटे हुए हैं. 

जेल के अंदर SLR से हुई फायरिंग से घायल हुई थी महिला बंदी, सवाल- किसने चलाई गोली?

चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला सेंट्रल जेल में पहुंचकर महिला बंदी के पैर में गोली लगने के मामले में स्वयं क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया. श्री विज ने जांच टीम को भी क्राइम सीन को रि-क्रिएट करने और जेल में भी जांच के निर्देश दिए. वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने कहा कि यह केस चुनौतिपूर्ण है, मगर हमारी पुलिस इसे हल करने में लगी हुई है.  

आज गृह मंत्री अनिल विज अंबाला सेंट्रल में पहुंचे जहां गत दिनों महिला बंदी के पैर में गोली लग गई थी. इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने जेल अधीक्षक संजीव पात्र और अंबाला SP जश्नदीप सिंह रंधावा, ब्लैस्टिक एक्सपर्ट एवं अन्य टीमों के साथ क्राइम सीन का निरीक्षण किया. विज ने स्वयं क्राइम सीन को रि-क्रिएट किया और जाना कि गोली किस दिशा से आई और कैसे महिला बंदी के पैर पर लगी.

महिला बंदी को लगी गोली किस दिशा से आई मंत्री ने एक्सपर्ट के साथ यह भी जानकारी ली. उन्होंने इस मामले में पुलिस को बारिकी से जांच के निर्देश दिए. इसके अलावा, उन्होंने सभी टीमों को क्राइम सिन को पुनः रि-क्रिएट करने और जेल में भी सघन जांच करने के निर्देश दिए.

जेल में गोली कैसे लगी, जानने की कर रहे हैं कोशिश

वहीं, जेल में जांच के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि महिला को जेल के अंदर गोली लगी है और उसकी जांच की जा रही है कि गोली कहां से आई. इसके लिए ब्लैस्टिक एक्सपर्ट टीम मौके पर आई और क्राइम सीन रि-क्रिएट कर जानने का प्रयास किया गया कि गोली किस दिशा से आई. महिला के ठीक होने के उपरांत उसे भी मौके पर लाकर देखा जाएगा कि गोली किस दिशा से आई.

उन्होंने सारे जेल को सर्च करने के भी निर्देश दिए, क्योंकि यह काफी गंभीर मामला है कि पता ही नहीं चल रहा कि गोली कैसे लगी और कहां से आई. उन्होंने कहा कि इस मामले में अंबाला के पुलिस अधीक्षक भी जांच कर रहे हैं, इसकी जांच के लिए टीम भी बनाई गई है. यह एक चुनौतीपूर्ण केस है और हमारी पुलिस इस केस को हल करने में लगी है. आज जेल में मौके पर जाकर सारी चीजें देखी है और किस दिशा से गोली आई है इसकी पूरी जांच की गई है. हर पहलू को जांचा गया है. पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है.

यह था पूरा मामला

आपको बता दें कि 18 जनवरी, 2023 को अंबाला सेंट्रल जेल में महिला बंदी को गोली लगने का मामला सामने आया है. महिला बंदी को गोली कैसे और किन परिस्थितियों में लगी इसको लेकर, जिला पुलिस व जेल प्रशासन अभी जांच में जुटे हुए हैं. एसपी जेल संजीव कुमार के अनुसार गोली जेल के अंदर से नहीं चलाई गई है. महिला को पैर में गोली लगने के बाद सिविल अस्पताल में ले जाएगा था, जहां उसके पैर से गोली निकाली गई.

फिलहाल, महिला खतरे से बाहर है. महिला को गोली कैसी लगी इस बारे में अब तक जिला प्रशासन के पास कोई जानकारी नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गोली जेल के बाहर से चलाई गई थी, जिस बड़ी बंदूक से यह गोली चली थी उसे यदि नजदीक से चलाया जाता तो वो आर पार हो जाती. फिलहाल महिला बंदी ठीक है और उसका ईलाज चल रहा है.

 

Trending news