Adampur Bypoll: पार्टी ने नहीं किया नाम का ऐलान, ये कांग्रेसी नेता जुट गया प्रचार में, कार्यालय भी खोला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1391752

Adampur Bypoll: पार्टी ने नहीं किया नाम का ऐलान, ये कांग्रेसी नेता जुट गया प्रचार में, कार्यालय भी खोला

कांग्रेस नेता कुरड़ाराम ने लोगों से समर्थन मांगा है और पंचायत भी शुरू कर दी है. हालांकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किसी और चेहरे का नाम आला कमान के पास भेजा है.

Adampur Bypoll: पार्टी ने नहीं किया नाम का ऐलान, ये कांग्रेसी नेता जुट गया प्रचार में, कार्यालय भी खोला

रोहित कुमार/हिसार: बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दोनों ही उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी भर दिया है. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर है. वहीं कांग्रेस ने अब तक आदमपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. लेकिन पार्टी में फूट दिखने लगा है. हालांकि कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस ने प्रत्याशी का नाम फाइनल करके आला कमान को भेज दिया है. जयप्रकाश उर्फ जेपी के नाम का प्रस्ताव भेजा गया है. इससे इतर एक दूसरे नेता ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है.

टिकट को लेकर बालसमंद के कुरड़ाराम नम्बरदार ने दावेदारी पेश की थी. उन्होंने तो अपना कार्यालय तक खोल दिया है. कुरड़ाराम ने बालसमंद के आसपास के गांवों में पानी लाने के लिए बनाई गई संघर्ष समिति की अगुवाई भी की है. टिकट को लेकर अब महापंचयतें चल रही हैं. ग्रामीण भी लामबंद हो रहे हैं. इससे कांग्रेस ने पशोपेश में है, वहीं कुरड़ाराम के समर्थक उनके लिए टिकट की डिमांड कर रहे हैं. हालांकि इस ओर कांग्रेस से किसी भी तरह का बयान नहीं आया है.

दिलचस्प होगा आदमपुर उपचुनाव, बिश्नोई के चिरप्रतिद्वंद्वी को टिकट दे सकती है कांग्रेस

न ही कांग्रेस कुरड़ाराम को मनाने की पेशकश कर रही है. हालांकि कुरड़ाराम ने अभी तक अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है. लेकिन अगर कांग्रेस भी जल्द प्रत्याशी का ऐलान नहीं करती है तो फिर उसकी फूट का फायदा बीजेपी या आम आदमी पार्टी उठाना चाहिए. 

हालांकि प्रदेश कांग्रेस चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रत्याशी के नाम का जल्द ऐलान किया जाएगा. 14 को नामांकन की आखिरी तारीख है, उससे पहले पार्टी प्रत्याशी का नाम फाइनल कर देगी ताकि नामांकन भरा जा सके. कांग्रेस जहां अभी पोशपेश में वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी कमर कस ली है. भव्य बिश्नोई ने लाव-लश्कर के साथ अपना पर्चा आज दाखिल कर दिया है. जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से सतेंद्र सिंह ने कल ही पर्चा दाखिल कर दिया था. बीजेपी-आप के उम्मीदवार प्रचार-प्रसार में भी जुट गए हैं, वहीं कांग्रेस अभी प्रत्याशी के नाम पर मंथन कर रही है.

Trending news