पदयात्रा से पहले हरियाणा सरकार पर सियासी वार, अभय चौटाला बोले- साजिश के तहत दर्ज कराया नफे सिंह पर केस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1527239

पदयात्रा से पहले हरियाणा सरकार पर सियासी वार, अभय चौटाला बोले- साजिश के तहत दर्ज कराया नफे सिंह पर केस

अभय सिंह चौटाला ने जगदीश की मौत और मंत्री संदीप सिंह मामलों की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करते हुए कहा कि सच्चाई तभी सामने आ सकती है, जब दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच हो.

पदयात्रा से पहले हरियाणा सरकार पर सियासी वार, अभय चौटाला बोले- साजिश के तहत दर्ज कराया नफे सिंह पर केस

चंडीगढ़: इनेलो की पदयात्रा शुरू होने से पहले पार्टी के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा की गठबंधन सरकार पर  सियासी हमला बोला है. शुक्रवार को उन्होंने गुरुग्राम स्थित आवास पर एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया.

अभय चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार ने हरियाणा प्रदेश को कर्ज में डुबो दिया. युवाओं को नौकरी और बेरोजगारी भत्ता देने के बजाय उन्हें नशे के कारोबार से जोड़ने का काम किया है. सरकार ने नशे के कारोबार को रोकने के बजाय नशा तस्करों को संरक्षण दिया है. इनेलो 20 फरवरी से पदयात्रा शुरू करने जा रही है. भाजपा गठबंधन सरकार को बहुत बड़ा डर है कि इनेलो उनकी पोल खोल देगी. सरकार को चिंता सत्ता रही है कि हम सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार को लेकर एक-एक गांव और शहर जाकर इनकी पोल खोलेंगे. इनेलो पार्टी इनके लिए सबसे बड़ा संकट बनेगी.

पढ़ें : Kanjhawala case में MHA ने दिखाई सख्ती, अंजलि को कार से घसीटकर मारने वालों पर चलेगा हत्या का केस

जनता के सामने आना चाहिए सच 
इस दौरान अभय चौटाला ने हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे और बीजेपी नेता जगदीश नंबरदार की खुदकुशी मामले का भी जिक्र किया. इस मामले में पुलिस ने इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी समेत छह लोगों पर मामला दर्ज किया है. राठी पर आरोप है कि वह जगदीश की पुश्तैनी जमीन लेने के लिए दबाव बना रहा था. अभय सिंह ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत इनेलो नेता नफे सिंह राठी पर एफआईआर दर्ज की गई है.  इस साजिश के पीछे क्या सच्चाई है और किन लोगों का हाथ है, यह सब जनता के सामने आना चाहिए. इस दौरान नफे सिंह राठी उनके साथ मौजूद रहे.

नशे में रिकॉर्ड किया था ऑडियो 
उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें जगदीश ने कई लोगों पर आरोप लगाए थे. अभय चौटाला ने कहा कि जिसने ऑडियो वायरल किया था, वह जजपा की प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य सनवीर दलाल है. 27 दिसंबर 2022 को नफे सिंह राठी ने इस मामले की जांच करवाने की बात थाने में की थी. जगदीश को थाने में बुलाया गया था और एसएचओ और डीएसपी ने पूछताछ की थी. जगदीश ने थाने में जाकर बयान दिया था कि वो शराब के नशे में था और गलती से यह सब किया. जगदीश ने थाने में इस मामले को रफा-दफा करने की बात कही और यह भी कहा कि वो नफे सिंह राठी से मिलकर उनसे माफी मांग लेगा

अभय चौटाला ने कहा कि अगर जगदीश ने नफे सिंह का नाम लिया होता तो उसी समय नफे सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए थी और नफे सिंह को जगदीश के सामने बैठा कर पूछताछ करनी चाहिए थी, लेकिन इस मामले में एसआईटी गठित कर दी गई और बिना कोई नोटिस दिए सिर्फ दहशत फैलाने के लिए नफे सिंह के घर पर रेड मारी गई. जगदीश ने जिस दिन आत्महत्या की थी उस दिन उसका छोटा भाई मेरे पास आया हुआ था. अगर जगदीश को परेशान करने की कोई बात होती तो वो मुझ से जिक्र करता. इनेलो नेता ने कहा कि अगर कोई कसूरवार है तो हम नहीं कहते कि उसे गिरफ्तार न किया जाए, लेकिन इनेलो पार्टी को बदनाम करने के लिए इस तरह से पुलिस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

संदीप सिंह मामले से सरकार को घेरा 
उन्होंने कहा कि जूनियर महिला कोच के साथ छेड़छाड़ मामले में एक एसआईटी भाजपा सरकार के मंत्री के खिलाफ भी बनाई गई थी और उसकी जांच रिपोर्ट 15 दिन में सरकार को सौंपने की बात कही थी, लेकिन आज तक मंत्री के खिलाफ पुख्ता सबूत होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा सरकार कितनी गंभीर है और किस तरह से एक राजनीतिक दल को कलंकित करने के लिए षड्यंत्र रच रही है. अभय सिंह चौटाला ने जगदीश की मौत और मंत्री संदीप सिंह समेत दोनों मामलों की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करते हुए कहा कि सच्चाई तभी सामने आ सकती है,  जब दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच हो. 

Trending news