AAP से न मदद मिली, न इनाम, ब्रॉन्ज मेडलिस्ट दिव्या काकरान के इस ट्वीट से क्यों खफा केजरीवाल सरकार?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1293408

AAP से न मदद मिली, न इनाम, ब्रॉन्ज मेडलिस्ट दिव्या काकरान के इस ट्वीट से क्यों खफा केजरीवाल सरकार?

भारतीय महिला कुश्ती पहलवान ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेंडल जीता था. इस पर केजरीवाल ने उन्हें बधाई दी थी, तब दिव्या काकरान ने उनसे कहा कि मैं दुखी हूं कि मुझे दिल्ली सरकार की तरफ से अब तक किसी भी तरह का इनाम नहीं दिया गया है.

AAP से न मदद मिली, न इनाम, ब्रॉन्ज मेडलिस्ट दिव्या काकरान के इस ट्वीट से क्यों खफा केजरीवाल सरकार?

नई दिल्ली: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स का आज समापन हो जाएगा. भारत ने कुश्ती में अद्भुत प्रदर्शन किया है. इसमें जितने भी पहलवान उतरे वो मेडल लेकर आए. पूरे देश ने उन्हें बधाई दी. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने महिला खिलाड़ी दिव्या काकरान को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी धी. इस पर दिव्या ने दिल्ली सीएम की ओर से किसी तरह की मदद न मिलने का दर्द बयां कर दिया. उनका ट्वीट वायरल हो रहा है. वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा था कि हमें पता नहीं था कि आप दिल्ली से खेलती हैं, हमने आपको यूपी की ओर से खेलते देखा है.

भारतीय युवा पहलवान दिव्या काकरान ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (CWG 2022) में महिला कुश्ती प्रतियोगिता के 68 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी थी. दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर कहा था, ''शाबाश पहलवानों. हमारे पहलवानों ने कॉमनवेल्थ खेलों में धूम मचा दी है. कुश्ती में भारत को एक ही दिन में कुल 6 मेडल मिले, जिसमें 3 गोल्ड हैं. साक्षी मलिक और दीपक पूनिया को उनके गोल्ड और दिव्या काकरन एवं मोहित ग्रेवाल को कांस्य पदक के लिए बहुत-बहुत बधाई.''

CWG से बेहद हैरान करने वाली खबर, कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

इस पर दिव्या काकरान ने दिल्ली सीएम केजरीवाल के बधाई पर प्रतिक्रिया देते हुए किया अपना दर्द बयां किया था. दिव्या ने रिट्वीट करते हुए लिखा, 'मेडल की बधाई देने पर दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री जी को तहे दिल से धन्यवाद. मेरा आपसे एक निवेदन है कि मैं पिछले 20 साल से दिल्ली में रह रही हूं, और यहीं अपने खेल कुश्ती का अभ्यास कर रही हूं. परंतु अब तक मुझे राज्य सरकार से किसी तरह की कोई इनाम राशि नहीं दी गई न कोई मदद दी गई.'

गोल्ड लाने के लिए खरीदी थी 2.5 लाख की भैंस, मैरीकॉम को पटखनी देकर नीतू पहुंची बर्मिंघम

इस पर आम आदमी पार्टी से विधायक और मंत्री सौरभ ने जवाब दिया. सौरभ भारद्वाज ने लिखा कि बहिन पूरे देश को आपपर गर्व है, लेकिन मुझे याद नहीं आता कि आप दिल्ली की तरफ से खेलती हैं. आप हमेशा उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलती आईं हैं. लेकिन खिलाड़ी देश को होता है. योगी आदित्यनाथ जी से आप को सम्मान की उम्मीद नहीं है. मुझे लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आपकी बात जरूर सुनेंगे.

Trending news