Sanjay Singh: जेल या बेल? संजय सिंह की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगा सुनवाई
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981942

Sanjay Singh: जेल या बेल? संजय सिंह की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगा सुनवाई

Sanjay Singh Bail News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आज AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगा. 

Sanjay Singh: जेल या बेल? संजय सिंह की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगा सुनवाई

Sanjay Singh Bail News: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आज आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. ED ने 04 अक्टूबर को लगभग 10 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वो जेल में हैं. 24 नवंबर को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उनकी कस्टडी 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई थी. 

शराब घोटाले में जनवरी में आया नाम
शराब घोटाला मामले में इस साल जनवरी महीने में ED की चार्जशीट में संजय सिंह का नाम सामने आया था. वहीं मई महीने में संजय सिंह ने इस बात का दावा किया था कि ED ने गलती से चार्जशीट में उनका नाम लिखा है. इस पूरे मामले में संजय सिंह ने ED को नोटिस भी जारी किया था और इस बात का दावा किया कि ED ने उनसे इस मामले में माफी मांगी है. इसके बाद 04 अक्टूबर को ED ने 10 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया.  

दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने से बढ़ी मुश्किलें
CBI की चार्जशीट के मुताबिक, सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा ने शराब घोटाले में संजय सिंह की भूमिका के बारे में जानकारी दी. दिनेश अरोड़ा के अनुसार, संजय सिंह के जरिए उसकी मुलाकात मनीष सिसोदिया से हुई और संजय सिंह के कहने पर ही उसने कई रेस्टोरेंट मालिकों से बात की और पैसे इकट्ठा करके मनीष सिसोदिया को दिए. 

ये भी पढ़ें-  Delhi Pollution: दिल्ली में बारिश भी नहीं कर पाई कमाल, आज भी इन इलाकों में प्रदूषण से हाल-बेहाल

कब-कब बढ़ी कस्टडी

- 4 अक्टूबर को ED ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया.
- 5 अक्टूबर को कोर्ट ने उन्हें 10 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा.
- 10 अक्टूबर को 13 अक्टूबर तक के लिए रिमांड बढ़ाई गई. 
- 13 अक्टूबर को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई. 
-  27 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत 10 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई गई. 
- 10 दिसंबर को एक बार फिर न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ाई गई. 
- 24 नवंबर को 4 दिसंबर तक के लिए कस्टडी बढ़ाई गई. 

दो दिग्गज नेता जेल में
कथित शराब घोटाला मामले में AAP के दो दिग्गज जेल में हैं. 26 फरवरी 2023 को CBI ने मनीष सिसोदिया को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद से वो जेल में हैं. वहीं 30 अक्टूबर को SC ने भी इस पूरे मामले में मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया है. मनीष सिसोदिया के ED ने 04 अक्टूबर को संजय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया. 

Trending news