लो देखो! भगवान गणेश का भी बन गया आधार कार्ड, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1332044

लो देखो! भगवान गणेश का भी बन गया आधार कार्ड, जानें कैसे

झारखंड के जमशेदपुर में भगवान गणेश काआधार्ड कार्ड थीम वाला पंडाल देखने को मिला है. जिसे स्कैन पर ही गणपति के दर्शन किए जा सकते है. इस थीम को लोग पंसद कर रहे हैं और इसके साथ फोटो भी खिंचवा रहे हैं. अब ये पंडाल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

लो देखो! भगवान गणेश का भी बन गया आधार कार्ड, जानें कैसे

Ganesh Chaturthi: देशभर में गणेशोत्सव की धूम है. लोग जोर-शोर से गणपति का स्वागत कर रहे हैं. बप्पा के स्वागत में भक्तों ने अलग-अलग तरीके के 
पंडाल बनाए गए हैं. झारखंड में बना गणपति का पंडाल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि, यहां भगवान गणेश का आधार कार्ड वाला पंडाल बनाया गया है, जिसे स्कैन करने पर ही गणपति के दर्शन किए जा सकते हैं.  ये बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है. अब ये पंडाल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस पंडाल के माध्यम से भक्ति के साथ ही लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है. 

झारखंड के जमशेदपुर में बना है ये पंडाल
झारखंड के जमशेदपुर में भगवान गणेश के पंडाल को आधार कार्ड की तरह बनाया गया है. आधार कार्ड वाले इस पंडाल में भगवान गणेश का नाम, पता और जन्मतिथि सहित सभी जानकारी दी गई हैं. आधार कार्ड में तस्वीर की जगह एक कट आउट बनाया गया है, जिसमे गणपति की मूर्ति रखी हुई है. साथ में एक बारकोड भी लगाया गया है जिसे स्कैन करने पर एक गूगल लिंक खुलता है. जिसमें गणेश जी का पूरा पता, पिता महादेव, कैलाश पर्वत, निकट मानसरोवर झील, कैलाश, पिनकोड- 000001 और जन्म का साल 01/01/600 सीई लिखा है. अब ये पंडाल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़े: घर में बैठाए हैं गणपति तो भूलकर भी न कर बैठें ऐसा काम, हो जाएंगे बुरे दिन शुरू

क्यों बनाया गया यह पंडाल?
पंडाल के आयोजक सरव कुमार का कहना है कि इसका आइडिया उन्हें कोलकाता से आया, जहां उन्होंने फेसबुक थीम वाला पंडाल देखा था. इसके बाद उन्होंने आधार कार्ड वाले पंडाल को बनाने की प्लानिंग की. 

पंडाल के माध्यम से लोगों को संदेश
आयोजक सरव कुमार का कहना है कि आधार कार्ड थीम वाले पंडाल के माध्यम से वो लोगों को एक खास मैसेज देना चाहते हैं कि जिन लोगों ने अभी तक आधार कार्ड नहीं बनवाया हैं, वो जल्द से जल्द अपना आधार कार्ड बनवा लें. जब भगवान के पास आधार कार्ड हो सकता है तो आम लोगों के पास इसका होना बहुत जरूरी है.

Trending news