Charkhi Dadri News: दो गांवों की 50 वर्ष पुरानी दुश्मनी हुई खत्म, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का लिया संकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126328

Charkhi Dadri News: दो गांवों की 50 वर्ष पुरानी दुश्मनी हुई खत्म, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का लिया संकल्प

Haryana News: सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर गांव इमलोटा व भागवी में हुए 50 वर्ष पुरानी दुश्मनी को खाप की पंचायत ने खत्म  करवा दिया है. यह लड़ाई स्कूल-कालेजों से लेकर खेतों तक आ गई थी, जिसके चलते दोनों गांवों में काफी तनाव की स्थिति बनी रहती थी. 

Charkhi Dadri News: दो गांवों की 50 वर्ष पुरानी दुश्मनी हुई खत्म, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का लिया संकल्प

Haryana News: सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर करीब 50 वर्ष पुरानी लड़ाई को खाप की पंचायत ने खत्म करवाते हुए एकता व आपसी भाईचारे का संदेश दिया है. दोनों गांवा के बीच कई बार झगड़े भी हुए हैं और थाना-तहसील तक भई गए है.  भागवी गांव में हुई पंचायत में दोनों गांवों के प्रबुद्धजनों ने एक-दूसरे को मालाएं पहनाकर भाईचारे व सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लिया.  शपथ लेते उन्होंने कहा कि दोनों गांवों के ग्रामीण समाज को नई दिशा देने का काम करेंगे.

दोनो गांवों में होती थी मारपीट
बता दें कि करीब 50 वर्ष पहले सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर गांव इमलोटा व भागवी के बीच झगड़ा हुआ था. झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों गांवों के बीच कई बार मारपीट सहित कई मामले पुलिस थानों तक पहुंच गए. यह लड़ाई स्कूल-कालेजों से लेकर खेतों तक आ गई थी, जिसके चलते दोनों गांवों में काफी तनाव की स्थिति बनी रहती थी. मामले को सुलझाने के लिए कई बार पंचायतें बैठी, लेकिन कभी कोई सकारात्मक निर्णय नहीं निकल पाया. 

ये भी पढ़ें- 40वीं पशुधन प्रदर्शनी में अपने पशुओं को लेकर पहुंचे, जीतें लाखों का इनाम

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों को करेंगे जागरूक  
गांव भागवी के खेल स्टेडियम में दोनों गांवों के प्रबुद्धजनों ने एकता का परिचय देते हुए पुराने गिले-शिकवे भूलते हुए एक-दूसरे को मालाएं पहनाकर स्वागत किया. पंचायत की अगुवाई करने वाले अधिवक्ता संजीव तक्षक ने बताया कि दोनों गांवों में अब एकता के साथ समाज को नई दिशा देने का संकल्प लिया है. वहीं खाप प्रतिनिधि जयभगवान ठेकेदार ने बताया कि खाप की प्रधानी को लेकर हुए झगड़े के बाद वर्षों पुरानी लड़ाई समाप्त करते हुए समाज को अच्छा मैसेज दिया है. दोनों गांवों के लोगों ने शपथ लेते हुए सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया. 

Input- Pushpender Kumar

Trending news