आपकी एक छोटी सी कोशिश किसी के चेहरे पर खुशियां ला सकती हैं, यकीन न तो यहां क्लिक कीजिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2457574

आपकी एक छोटी सी कोशिश किसी के चेहरे पर खुशियां ला सकती हैं, यकीन न तो यहां क्लिक कीजिए

Bihar Flood: बाढ़ की रिपोर्टिंग के दौरान धनंजय द्विवेदी से बच्चों का दर्द देखा नहीं गया. उस दौरान बच्चे बिना कपड़ों के बेबस दिख रहे थे. धनंजय की एक कोशिश से इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. 

हमारे जिला संवाददाता धनंजय द्विवेदी ने बाढ़ पीड़ित 110 बच्चों को टीशर्ट बांटे

'जीवन मे निश्वार्थ भाव से, थोड़ा कुछ करके देखो, किसी गैर के पोंछ के आंसू, उसे गले लगा करके देखो, भूखे को दो वक्त की रोटी, जरा खिलाकर के देखो, भूल जाओगे कष्ट तुम्हारे, उसे जरा हँसाकर तो देखो.' मदद की भाव वाली ये लाइनें हमारे जिला संवाददाता धनंजय द्विवेदी पर बिल्कु​ल फिट बैठती हैं. बाढ़ की विभी​षिका और उससे तबाह हुए लोगों की आंखों की तकलीफ तो वर्षों तक सालती रहेगी पर धनंजय द्विवेदी ने कुछ दुखियारों के दुख को कम करने की कोशिश जरूर की है. बाढ़ की रिपोर्टिंग के दौरान धनंजय ने देखा कि कैसे छोटे छोटे बच्चों के पास पहनने को कपड़े तक नही हैं. सैलाब आया और सब कुछ बहाकर ले गया. 

fallback

READ ALSO: गंगा के रौद्र रूप को बर्दाश्त नहीं कर पाई पीरपैंती की पुलिया, 15 दिनों में 3 ध्वस्त

पश्चिमी चंपारण के योगापट्टी प्रखंड के चौमुखा जरलपुर पंचायत के दर्जनों गांव में हालात भयावह बन गए थे. यहां एसडीआरएफ की टीम को उतरना पड़ा और 400 लोगों को रेसक्यू किया गया. यहां छोटे छोटे बच्चों को को बिना कपड़ों में देख धनंजय द्विवेदी ने अपनी तरफ से चौमुखा पंचायत के 110 बच्चों को टीशर्ट बांटे. टीशर्ट पाकर बच्चे काफ़ी खुश थे. 

पंचायत के मुखिया मुकेंद्र यादव ने इस मानवीय पहल की काफी सराहना की. हम तमाम समाजसेवियों और सक्षम लोगों से अपील करते हैं कि बिहार में बाढ़ की आपदा के समय मदद के लिए आगे आएं. आपकी एक छोटी सी कोशिश किसी के चेहरे पर खुशियां वापस ला सकती हैं. जो भी आपसे बन पड़ता है, आप करें. 

fallback

READ ALSO: बाढ़ पीड़ितों के लिए ले जाई जा रही 'राहत सामग्री' के लिए ही शुरू हुआ रेस्क्यू आपरेशन

ध्यान रखिएगा, मदद कभी छोटा और बड़ा नहीं होता है. मदद चाहे एक रुपये की हो या एक लाख की, उसका भाव बहुत बड़ा होता है. शुरुआत अपने आसपास से करें, फिर मुहल्ले, गांव, पंचायत और उसके बाद तो कारवां अपने आप बनता जाएगा. 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news