Bihar Budget 2023: 'नीतीश कुमार इस्तीफा दो...', विधानसभा में गूंजा नारा, बीजेपी विधायकों का जोरदार हंगामा
Advertisement

Bihar Budget 2023: 'नीतीश कुमार इस्तीफा दो...', विधानसभा में गूंजा नारा, बीजेपी विधायकों का जोरदार हंगामा

बजट पेश करने के दिन बिहार विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, बीजेपी विधायकों ने अपराध और भ्रष्टाचार के मसले पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया. इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा हुआ और बीजेपी विधायकों ने नीतीश कुमार इस्तीफा दो के नारे लगाने लगे.

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

Bihar Budget 2023 Live: बजट पेश करने के दिन बिहार विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, बीजेपी विधायकों ने अपराध और भ्रष्टाचार के मसले पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया. इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा हुआ और बीजेपी विधायकों ने नीतीश कुमार इस्तीफा दो के नारे लगाने लगे. दरअसल, बीजेपी सेना पर टिप्प्णी करने के मामले में मंत्री सुरेंद्र यादव और मुजफ्फरपुर कांड को लेकर इस्माइल मंसूरी को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे. हालांकि सत्तापक्ष की ओर से संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि मंत्री सुरेंद्र यादव की सफाई आ चुकी है और उनकी मंशा सेना का अपमान करना नहीं था.

  1. सुरेंद्र यादव की टिप्पणी और मुजफ्फरपुर कांड पर भड़की ​बीजेपी 
  2. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधानसभा में देनी पड़ी सफाई 

नीतीश कुमार को देनी पड़ी सफाई 

इसके बाद भाजपा विधायकों ने अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा देने की मांग की. संजय सरावगी ने कहा कि सरकार में सेना का अपमान करने वाले बैठे हुए हैं. सेना का अपमान किया जा रहा है. मुजफ्फरपुर कांड की निष्पक्ष जांच नहीं कराई जा रही है. स्पीकर के बार बार अनुरोध पर भी बीजेपी विधायक नहीं माने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बयान देना पड़ा. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने मुजफ्फरपुर कांड की जांच के लिए अधिकारियों को बोला है. जांच में कोई गड़बड़ी न हो, इस बाबत भी निर्देश दिया है. इसके बाद नेता विपक्ष विजय सिन्हा खड़े हो गए और कहा कि सीएम किसी को फंसाते नहीं और बचाते नहीं. पूरे मामले की जांच कराई जाए और दोषी को मंत्री पद से हटाया जाए.

पहली बार बजट पेश करेंगे विजय चौधरी 

बिहार विधानसभा में मंगलवार को वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी 2 बजे बजट पेश करेंगे. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद यह पहला बजट है. पिछले 18 साल में विजय कुमार चौधरी बजट पेश करने वाले जदयू के तीसरे मंत्री हैं. इससे पहले जेडीयू की ओर बिजेंद्र यादव और बीजेपी की ओर से सुशील कुमार मोदी और तारकिशोर प्रसाद बजट पेश कर चुके हैं. 

Trending news