Supaul News: गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर होगी शेड की व्यवस्था, वोटरों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2194897

Supaul News: गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर होगी शेड की व्यवस्था, वोटरों को मिलेगी राहत

Bihar News: भीषण गर्मी को देखते हुए मतदाताओं को मतदान के दिन गर्मी से राहत मिले इसके लिए मतदान केंद्र पर शेड की व्यवस्था की जाएगी. जहां कमरे अधिक हैं वहां वेटिंग रूम की व्यवस्था भी की जाएगी ताकि ज्यादा देर तक मतदाताओं को लाइन में खड़ा नहीं रहना पड़े.

मतदान केंद्रों पर होगी शेड की व्यवस्था

सुपौल:Bihar News: भीषण गर्मी को देखते हुए मतदाताओं को मतदान के दिन गर्मी से राहत मिले इसके लिए मतदान केंद्र पर शेड की व्यवस्था की जाएगी. जहां कमरे अधिक हैं वहां वेटिंग रूम की व्यवस्था भी की जाएगी ताकि ज्यादा देर तक मतदाताओं को लाइन में खड़ा नहीं रहना पड़े. तीसरे चरण में होने वाले सुपौल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों व निरोधात्मक करवाई को लेकर डीएम कौशल कुमार ने कार्यालय वेश्म में प्रेस ब्रीफिंग किया. इस मौके पर एसपी शैशव यादव सहित अन्य मौजूद थे. डीएम कौशल कुमार ने कहा कि आगामी 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया होगी.

डीएम सुपौल सह निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि जिला स्तर पर कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है. जहां लोग चुनाव से संबंधित तमाम तरह की जानकारी दे ले सकते हैं. उन्होंने ने बताया कि सुपौल लोकसभा क्षेत्र में कुल 19 लाख 22 हजार 45 मतदाता हैं. जिसमे 9 लाख 94 हजार 276 पुरुष मतदाता और 9 लाख 27 हजार 728 महिला मतदाता शामिल हैं. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तमाम तैयारी की गई है.

इस मौके पर एसपी शैशव यादव ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर लगातार कार्यवाही की जा रही है. असामाजिक तत्वों के विरुद्ध की गयी निरोधात्मक कार्रवाई द०प्र०सं० की धारा-107 के तहत 14714 लोगों व 11 हजार के विरुद्ध बंध पत्र बनाया गया है. साथ ही सीसीए-3 के तहत 149 लोगों के विरुद्ध प्रस्ताव लिया गया है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए अब तक 21 अवैध हथियार व 29 कारतूस बरामद की गई है.

वर्ष 2024 में अब तक 1319 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है. सीमा इलाके नेपाल से सटे इलाकों में 12 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. साथ ही अंतर जिला सीमा पर कुल 14 चेक पोस्ट बनाया गया है. लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है. किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी साथ ही चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है.

इनपुट- सुभाष चंद्रा

ये भी पढ़ें- 'हम भी सनातनी हैं, समय निकालकर जाएंगे अयोध्या..', मीसा भारती ने किया बीजेपी पर पलटवार

Trending news