Lok Sabha Election 2024: कौन हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा, जिनके लिए नीतीश कुमार ने काट दिया सांसद कविता सिंह का टिकट?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2175020

Lok Sabha Election 2024: कौन हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा, जिनके लिए नीतीश कुमार ने काट दिया सांसद कविता सिंह का टिकट?

Who is Vijayalakshmi Kushwaha: विजयलक्ष्मी कुशवाहा, जीरादेई से पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा की पत्नी हैं. उनके पति अभी तक उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे. उन्होंने शनिवार (23 मार्च) को ही अपने परिवार के साथ जेडीयू में वापसी की थी. 

विजयलक्ष्मी कुशवाहा को जानिए

Who is Vijayalakshmi Kushwaha: राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) के प्रदेश अध्यक्ष रमेश कुशवाहा और उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी 23 मार्च, 2024 दिन शनिवार को बिहार की राजधानी पटना में जदयू में शामिल हो गए. इससे पहले रमेश कुशवाह ने आरएलएम से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए विजयालक्ष्मी को सीवान सीट से टिकट दे दिया. सीवान सीट पर फिलहाल कद्दावर नेता अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह सांसद हैं. अब लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर कौन हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा, जिनके लिए सीएम नीतीश कुमार ने सांसद कविता सिंह का टिकट काट दिया. आइए इस ऑर्टिकल में जानने की कोशिश करते हैं कि विजयलक्ष्मी कुशवाहा के बारे में सबकुछ.

कौन हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा? (Who is Vijayalakshmi Kushwaha)
जीरादेई से पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा की पत्नी हैं विजयलक्ष्मी कुशवाहा. उनके पति रमेश कुशवाहा साल 2015 में जदयू के टिकट पर ही जीरादेई सीट से विधायक चुने गए थे. साल 2020 में रमेश कुशवाहा ने जदयू छोड़ दी थी. अब विजयलक्ष्मी कुशवाहा की पहचान सीवान से जदयू कैंडिडेट के तौर पर सियाली हलकों में हो रही है.

जदयू ने अपनी 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया है ऐलान
दरअसल, माना जा रहा है कि जदयू ओबीसी समर्थन आधार बनाए रखने के लिए सीवान की सांसद कविता सिंह की जगह रमेश कुशवाहा की पत्नी विजय लक्ष्मी कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने अपनी 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं लवली आनंद, जिनको नीतीश कुमार ने शिवहर से दिया टिकट?

सीएम नीतीश कुमार ने इस बार 16 में से 2 महिलाओं को भी टिकट दिया है. इन महिलाओं में विजयलक्ष्मी कुशवाहा और लवली आनंद का नाम शामिल है. हमने इस ऑर्टिकल में विजयलक्ष्मी कुशवाहा (Vijayalakshmi Kushwaha) के बारे में जाना.

TAGS

Trending news