Rajnath Singh Saran Rally: 'जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार जाकर भी मारेंगे...', सारण में खूब गरजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231564

Rajnath Singh Saran Rally: 'जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार जाकर भी मारेंगे...', सारण में खूब गरजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

Rajnath Singh Saran Rally: सारण में राजनाथ सिंह ने कहा देश का रक्षा मंत्री होने के नाते मैं आपको सुनिश्चित कराता हूं कि हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं. मोदी सरकार में पड़ोसी देशों ने भी ये समझ लिया है कि भारत दुनिया का ताकतवर देश बन सकता है. 

राजनाथ सिंह

Rajnath Singh Saran Rally: बिहार की सभी 40 सीटें जीतने के लिए NDA ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज (गुरुवार, 02 मई) धुंआधार प्रचार किया. रक्षामंत्री ने सारण बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. रैली से पहले रूडी ने अपना नामांकन भरा. रूडी के नामांकन के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पहले अपनी सरकार के कामकाज का ब्यौरा दिया और फिर विपक्ष पर जमकर हमला बोला. इस दौरान राजनाथ ने भ्रष्टाचार और आतंकवाद के मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की सरकारों में पूरे देश में आतंकवादी घटनाएं होती थीं. आज कोई माई का लाल बता दे कहां आतंकी वारदात होती है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार में पड़ोसी देशों ने भी ये समझ लिया है कि भारत दुनिया का ताकतवर देश बन सकता है. सारण में राजनाथ सिंह ने कहा देश का रक्षा मंत्री होने के नाते मैं आपको सुनिश्चित कराता हूं कि हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं. आज देश के पास वो ताकत है कि भारत सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार जाकर भी मार सकता है. ये हमारी ताकत है. उन्होंने कहा कि पहले भारत की बातों को उस तरह गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन आज पूरा विश्व कान खोलकर सुनता है कि भारत बोल क्या रहा है. ये हैसियत देश की आज बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan Nomination: चिराग पासवान के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, पिता और चाचा को लेकर भावुक हुए LJPR अध्यक्ष

रक्षामंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी दावा करे पर इस सच्चाई को कोई मां का लाल नहीं नकार सकता कि भारत का मस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय जगत में ऊंचा किया है. पीएम मोदी के कार्य करने की तारीफ करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि जब उन्होंने जनधन खाता खोलने की बात की थी, लोग समझ नहीं पा रहे थे कि क्या होने वाला है, लेकिन आज उन्होंने जनधन, आधार और मोबाइल की ऐसी त्रिमूर्ति खड़ी की है कि दिल्ली से चला 100 पैसा लोगों के अकाउंट में सीधे आता है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव को बताया 'ट्विटर बबुआ', कहा- उनसे केवल नकारात्मक सोच की...

बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में वोट की अपील करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ये कुशल पायलट भी हैं और सारे विपक्षी उम्मीदवारों को ये हवा में उड़ा देंगे. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश केवल भाषण देने से नहीं लगेगा. सिस्टम में बदलाव करना पड़ा है. एक वह दौर था, जब मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते थे, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार रही हो या नरेंद्र मोदी की सरकार, किसी की हिम्मत नहीं कि उस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा दे. भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस-राजद पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उन पर आरोप लगते हैं, उसके बाद भी लोगों के बीच जाकर वोट मांगते हैं. थोड़ी तो लोक-लाज होनी चाहिए. लोकतंत्र बिना लोकलाज के नहीं चल सकता है.

Trending news